मधेपुरा की लड़कियां चाहती हैं तेजपाल को मिले कड़ी सजा

तहलका की शोमा चौधरी का माईका भले ही मधेपुरा हो, और बहुत से लोगों की सहानुभूति भी शोमा के प्रति हो, पर दूसरी तरफ तरुण तेजपाल के प्रति मधेपुरा के लोग, खासकर लड़कियों में भारी आक्रोश है. उनकी हरकत को ये घिनौनी मान रहे हैं और तेजपाल के खिलाफ खुल कर बोल रहे हैं. लड़कियों की अधिक चिंता इस बात को लेकर है कि यदि इस तरह की घटनाएं होती रहेगी तो लडकियां कैसे घर से बाहर निकलेगी और जॉब करेगी.
      छात्रा शिवानी सिंह कहती है कि पत्रकार समाज का आईना होता है और जब आईना ही धोखा दे दे तो क्या कहा जा सकता है. ऐसे लोगों को तो मौत से बदतर सजा मिलनी चाहिए. कराटे खिलाड़ी सोनी राज इस बात पर चिंतित है कि ऐसी घटनाएं यदि गाँवों और कस्बों में होती है तो लोग कहते हैं कि वहाँ लोग पढ़े-लिखे नहीं हैं, पर बड़े-बड़े शहरों में हो रही ऐसी घटनाएं समाज को शर्मशार कर रही है. मधेपुरा की ही छात्रा शिल्पा, नीतू, माही, अंजलि और प्रीति जैसी लड़कियां इस पक्ष में हैं कि रेप जैसी घटनाओं को अंजाम देने वालों को ऐसी भयानक सजा मिले कि ऐसा करने को सोचने वाले दूसरे लोगों की रूह भी काँप जाय. मधेपुरा की विद्या गुप्ता कहती हैं कि आज यदि कोई लड़की जॉब करने जाती है तो उनके अभिभावक तब तक चिंतित रहते हैं, जब तक वो सुरक्षित वापस लौट कर नहीं आ जाती. ऐसी घटनाएं बढ़ने से लड़कियों को जॉब करने से माता-पिता रोकने लगेंगे और ऐसे में महिलाओं का विकास रूकेगा. वहीँ होली क्रॉस स्कूल की संगीत शिक्षिका दुष्कर्मियों को फांसी से भी बड़ी सजा देने की मांग करती हैं. वे कहती हैं कि इनके लिए एक विशेष मशीन बननी चाहिए जिसमें ऐसे आरोपियों को रखकर उसे जिंदगी भर दर्द देना चाहिए ताकि उसे पीड़िता के दर्द का एहसास हो सके.
इस वीडियो को जरूर देखें जिसमें मधेपुरा की लड़कियों ने दी है प्रतिक्रियाएं. यहाँ क्लिक करें.
(मुरारी कुमार सिंह की रिपोर्ट) 
[News Title: Madhepura Girls want Tarun Tejpal to be punished severely]
मधेपुरा की लड़कियां चाहती हैं तेजपाल को मिले कड़ी सजा मधेपुरा की लड़कियां चाहती हैं तेजपाल को मिले कड़ी सजा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 07, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.