चिरप्रतीक्षित बलुआहा पुल जनता को समर्पित

|बलुआहा (सहरसा) से लौटकर बबली गोविन्द|
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा की ओर इशारा करते हुए कहा कि समाज में बहुत से लोग निराशा व तनाव का भाव पैदा करना चाहेंगे, लेकिन इससे दूर रहना है. प्रेम औ भाईचारा के साथ रहना है. श्री कुमार आज शनिवार को चिरप्रतीक्षित बलुआहा घाट-गंडोल के बीच 531.1516 करोड़ रूपये की लागत से कोसी नदी पर पहुंच पथ सहित उच्चस्तरीय आरसीसी पुल का लोकार्पण  करने के बाद समाराह में बोल रहे थे.
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने कुसहा त्रासदी के बाद पहले से बेहतर कोसी बनाने का वादा किया था. अपने वादे पर मैं आज भी कायम हूँ. कोसी के विकास में हम लगातार लगे रहे हैं. सीएम ने कहा कि अब बिहार के लोग अपनी पहचान नहीं छुपाते हैं, गर्व से कहते हैं कि हम बिहारी हैं. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि आपसबों का सहयोग रहा तो विशेष राज का दर्जा भी लेकर रहेंगे. बोले, वह दिन दूर नहीं जब बाहर के लोग रोजगार के लिए बिहार का रूख अख्तियार करेंगे. कहा कि पुल बन जाने से आवागमन के दृष्टि से यह इलाका सुगम हो जाएगा, पर यह आखिरी पुल नहीं है. जहां आवश्यकता होगी नया पुल बनवाएंगे. नीतीश ने कहा कि विजयघाट पुल का भी ससमय उदघाटन हो जाएगा. भागलपुर जिले के सुलतानगंज में 17 सौ करोड़ की लागत से पुल बन रहा है. दरभंगा अब भागलपुर से भी जुड़ जाएगा.
मौके पर उपस्थित क्षेत्रीय सांसद सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने भी अपने विचार रखे. अध्यक्षता पुल निर्माण निगम के अध्यक्ष संजीव हंस ने की. कार्यक्रम में कई मंत्री, विधायक, एमएलसी व आलाधिकारी उपस्थित थे.
चिरप्रतीक्षित बलुआहा पुल जनता को समर्पित चिरप्रतीक्षित बलुआहा पुल जनता को समर्पित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 14, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.