विकलांगों की क्षमता बढ़ाने के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम

|मुरारी कुमार सिंह|29 नवंबर 2013|
जिला मुख्यालय स्थित मिशन अस्पताल में सामुदायिक स्वास्थ्य एवं विकास परियोजना के अंतर्गत विकलांगों के लिए तीन दिनों का प्रशिक्षण का आयोजन किया जा रहा है. सामुदायिक स्वास्थ्य एवं विकास परियोजना मधेपुरा के परियोजना प्रबंधक आलोक नायक ने विकलांगों को सामुदायिक स्वास्थ्य एवं विकास परियोजना के बारे में जानकारी दी. बताया गया कि मधेपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य एवं विकास परियोजना के अंतर्गत मुरलीगंज प्रखंड के पांच पंचायत जोरगामा, दीनापट्टी, पोखराम, रामपुर तथा जीतपुर में पांच विकलांग समूह का गठन किया गया है एवं उनके सशक्तिकरण के लिए विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है.
      इस तीन दिनों के विशेष प्रशिक्षण के लिए रांची से आये प्रशिक्षक अमरेन्द्र कुमार सिंह तथा कृष्ण मुरारी सिंह ने विकलांग के विभिन्न अधिकार एवं सरकारी योजना के बारे में विस्तार से बताया. कार्यक्रम में पाँचों विकलांग समूह के 40 विकलांगों ने प्रशिक्षण प्राप्त किया. कार्यशाला का संचालन सामुदायिक स्वास्थ्य एवं विकास परियोजना मधेपुरा के परियोजना अधिकारी जॉनसन ने किया जबकि इस अवसर पर परियोजना के वेंकटेश, कामता, निक्सन, अनिलेश, मनीष एवं सभी स्वयंसेवक उपस्थित थे.
विकलांगों की क्षमता बढ़ाने के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम विकलांगों की क्षमता बढ़ाने के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 29, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.