मुहर्रम का उत्साह चरम पर: चौसा में 15 टीम का 13 ताजिया

|आरिफ आलम|15 नवंबर 2013|
जिले भर में मुहर्रम का त्यौहार शान्ति और सद्भाव के वातावरण में संपन्न हुआ. जिला मुख्यालय में जहाँ मुस्लिम भाइयों ने इस त्यौहार को शांतिपूर्वक मनाया वहीं चौसा प्रखंड मुख्यालय में भी पूर्व की भांति इस वर्ष भी मुहर्रम चर्चा का विषय रहा.
      चौसा के विभिन्न पंचायतों से कुल 15 टीमों ने हिस्सा लिया था जिनके द्वारा कुल 13 ताजिये निकाले गये. चौसा पश्चिमी पंचायत से दो, चौसा पूर्वी से चार, अरजपुर पंचायत से तीन, रसलपुर धुरिया से दो, घोषई से चार ताजियों को जब प्रखंड मुख्यालय के जनता हाई स्कूल के मैदान में लाया गया तो वहां लगे मेले का दृश्य देखते ही बनता था. इस मौके पर जहाँ मुस्लिम युवकों ने अपने करतबों से सबको अचंभित कर दिया वहीं इस कार्यक्रम में बिहार सरकार के मंत्री और स्थानीय विधायक नरेंद्र नारायण यादव की उपस्थिति महत्वपूर्ण रही.
      मुहर्रम की दशवीं तारीख को हजरत इमाम हुसैन की शहादत के सम्मान में मनाए जाने वाले इस त्यौहार के बारे में एक बात यह भी प्रचलित है कि क़यामत का दिन भी शुक्रवार ही होगा और मुहर्रम की दशवीं तारीख ही होगी.
      करीब चार घंटे तक चौसा में चलने वाले आज के मुहर्रम के मेले में पुलिस प्रशासन काफी चुस्त-दुरुस्त दिखी और किसी प्रकार की कोई तनावपूर्ण घटना नहीं घटी. कुछ मिलाकर चौसा में हमेशा से सद्भाव के वातावरण में मनता रहा ए त्यौहार इस बार भी शान्ति और भाईचारे का पैगाम दे गया.
मुहर्रम का उत्साह चरम पर: चौसा में 15 टीम का 13 ताजिया मुहर्रम का उत्साह चरम पर: चौसा में 15 टीम का 13 ताजिया Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 15, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.