दलाल के चक्कर में गर्भवती महिला का बच्चा मरा: डॉक्टर फरार

 |पूर्णियां से दिलीप राज|05 नवंबर 2013|
15 साल बाद सुलेखा नामक महिला को बाँझपन से छुटकारा मिलनेवाला था, मगर निजी डॉक्टर के दलाल के चक्कर में आकर वह मौका भी गँवा दिया. महिला सुलेखा मनोज कुमार के साथ शादी करके लाल जोड़े में मनोज के घर कटिहार जिला के फुलवरिया गांव में आयी थी. आज शादी के 15 साल से अधिक हो गया पर कोई संतान न होने के कारण बाँझपन का दंश झेल रही थी. पड़ोसियों और परिजनो का ताना सुलेखा का जीना हराम कर दिया था. काफी दवा-वीरो हुआ, पूजा पाठ हुआ, भगवन से मन्नते मांगी गयी. तब जाकर सुलेखा गर्भवती हुई तो परिवार के सभी सदस्य काफी खुश थे. हो भी क्यों नहीं, घर में वर्षो बाद नन्हा मेहमान जो आनेवाला था. मगर थोड़ी सी लापरवाही ने घर के सभी सदस्यों के अरमानो को चूर चूर कर दिया. संतान तो हुई लेकिन मरी हुई. 
दिवाली की रात सुलेखा को लेबर पेन होना शुरू हुआ. सुलेखा के पति मनोज इसे लेकर स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गए. लेकिन वहाँ चिकित्सकों की कमी थी, लिहाजा सुलेखा को लेकर मनोज को पूर्णिया सदर अस्पताल आना पड़ा. यहाँ सुलेखा का इलाज चल ही रहा था, इसी बीच एक महिला दलाल ने सुलेखा के साथ आये परिजनो को हॉस्पिटल कि कमियों को गिनाते हुएबरगलाना शुरू कर दिया. परिजन दलाल महिला के बहकावे में आ गए और दलाल द्वारा बताये गए निजी क्लिनिक पॉपुलर सेवा सदन में  सुलेखा को प्रसव कराने पहुँच गए. यहाँ डॉ अनीता चौधरी द्वारा सकुशल प्रसव का भरोसा दिलाया गया, और पांच हजार रूपये बतौर फी भी जमा करवा लिए गए. इस बीच सुलेखा कि तबीयत बिगड़ने लगी. स्थिति बिगड़ती देख डॉ अनीता घबरा गयी और मरीज सुलेखा  को कहीं और ले जाने के लिए कह कर खुद  डॉक्टर अनीता फरार हो गयी. लाचार होकर फिर सुलेखा को सदर अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ाजहाँ सुलेखा ने मृत बच्चे को जन्म दिया है. सुलेखा के साथ हुए हादसे को लेकर परिजनो का रो रो कर बुरा हाल है.
      पूर्णिया सीएसएस एन झा को इस बात की जानकारी मिली तो वे मरीज सुलेखा से मिले और सांत्वना दी. साथ ही उन्होंने बताया कि तथाकथित दलाल पर कठोर करवाई की जायगी. 
घटना के बाद महिला के परिजनों ने उस दलाल को ढूंढ निकला जो सुलेखा को निजी डॉक्टर के पास लेकर गयी थी. परिजनों ने उस  महिला की जमकर धुनाई की जिसकी वजह से वह  कथित दलाल अस्पताल परिसर में ही बेहोश हो गयी है. इस मामले में सुलेखा के पति मनोज ने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद पुलिस ने कार्यवाही शुरू कर दी है. 
दलाल के चक्कर में गर्भवती महिला का बच्चा मरा: डॉक्टर फरार दलाल के चक्कर में गर्भवती महिला का बच्चा मरा: डॉक्टर फरार  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 05, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.