धराया चोर, पहले धुनाई फिर पुलिस के हवाले

|राजीव रंजन|05 अक्टूबर 2013|
बीती रात जिला मुख्यालय के बायपास रोड में करीब एक घंटे के हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद लोगों ने एक चोर को पकड़ ही लिया और उसकी धुनाई भी कर डाली. मौके पर पहुंची पुलिस ने चोर को अपने कब्जे में ले लिया और अग्रिम पूछताछ के लिए थाना ले गई.
      प्राप्त जानकारी के मुताबिक घटना करीब दस बजे रात की है जब जयपालपट्टी चौक के निकट एलआईसी के मनोज कुमार की मोटरसाइकिल अचानक गायब हो गई. इधर-उधर देखने पर उन्होंने देखा कि एक व्यक्ति उनकी मोटरसायकिल को पैदल ही खींचकर लिए जा रहा है. आवाज देने पर वह व्यक्ति मोटरसायकिल छोड़ कर भागने लगा. लोगों ने उस चोर को खदेडा, पर चोर कहीं छुप गया. इसी दौरान बायपास रोड में ही व्यवहार न्यायालय के कर्मचारी श्याम सिंह के चारों तरफ से बंद परिसर में एक अनजान व्यक्ति दिखा और फिर परिसर में रहने वाले लोगों ने उसे पकड़ लिया. जमकर धुनाई हुई. किसी ने कमांडो दस्ते के मुखिया विपिन कुमार को इसकी खबर दी तो पलक झपकते ही मधेपुरा थाना में पदस्थापित एसआई नितेश कुमार और कमांडो दस्ते के मुखिया विपिन कुमार घटनास्थल पर पहुँच गए और चोर को पब्लिक के हत्थे से छुड़ा लिया.
      पूछताछ में पकड़ाए गए बिशनपुर कहरा के रहने वाले संजीव कुमार यादव ने सफाई दी कि एक निजी अस्पताल में वह अपनी बहन का इलाज करा रहा है और वह पानी की तलाश में परिसर में घुसा था. पर स्थानीय लोगों का कहना था कि ऊँची चहारदीवारी और अंदर से गेट में ताले लगे इस परिसर में वह कैसे घुसा जबकि निजी अस्पताल में भी कई चापाकल मौजूद हैं. और बाद में मोटरसाइकिल मालिक ने भी मोटरसायकिल लेकर भागने वाले के रूप में इस व्यक्ति की पहचान की.
धराया चोर, पहले धुनाई फिर पुलिस के हवाले धराया चोर, पहले धुनाई फिर पुलिस के हवाले Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 05, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.