रेड लाइट एरिया में छापामारी: कई लड़कियां और दलाल गिरफ्तार

 |पूर्णियां से दिलीप राज|31 अक्टूबर 2013|
पूर्णिया गुलाब बाग रेड लाइट एरिया में पुलिस की छापामारी से हडकंप मच गया है. पुलिस प्रशासन ने तीन ठिकानों पर छापामारी की है जहां वर्षो से वेश्यावृत्ति का करोबार चल रहा था. पुलिस कप्तान को यह जानकारी मिली थी कि इस रेड लाइट एरिया में बाहर सीमावर्ती इलाको से लड़कियां लायी जाती है और देह व्यापर के धंधे के लिए  ट्रेंड करके इस घृणित धंधे में झोंक दिया जाता है. पुलिस अधीक्षक किम  इस धंधे को हमेशा के लिए बंद करवाने का कदम उठायी है. इनका मानना  है इससे समाज खराब हो रहा है, उनकी आदतें खराब हो रही है इसलिए यह कदम उठाना जरुरी था.
बता दें कि पूर्णिया के मुख्य शहर में सात वेश्यालय हैं जहां वर्षों से देह व्यापर का कारोबार चल रहा है, जिसकी जानकारी पुलिस प्रशासन को न हो, ऐसा हो नहीं सकता. इस इलाके में जो भी नए पदाधिकारी आते है छापामारी होती है. लड़किया और दलाल पकडे भी जाते है, फिर बेल हो जाता  है. देखा जाय तो उसके बाद वेश्याओं के जीवन में संघर्ष का दौर शुरू होता है, उस वख्त  ये न घर का होते हैं न घाट के. इनकी धोबी के कुत्ते जैसी हालत हो जाती है.  तब ये आत्म हत्या करने को मजबूर हो जाते है  जिसपर सरकार कभी ध्यान नहीं देती. छापामारी होती है लड़किया और दलाल पकड़े जाते है पर इन लोगो के पुनर्वास की व्यवस्था प्रशासन के द्वारा नहीं हो पाती है और इन्हे समाज के लोग भी  नहीं अपनाते. क्या इस बार इन लड़कियों को पुनर्वास कि व्यवस्था होगी या फिर यह महज एक पुलिसिया ड्रामा बन कर रह जायगा ?
रेड लाइट एरिया में छापामारी: कई लड़कियां और दलाल गिरफ्तार रेड लाइट एरिया में छापामारी: कई लड़कियां और दलाल गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 31, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.