मानवता हुई शर्मशार: एक साल की दुधमुंही बच्ची के साथ दुष्कर्म

|सहरसा से रणजीत सिंह|09 सितम्बर 2013|
रविवार की देर शाम सहरसा जिले के नवहट्टा थाना क्षेत्र के शाहपुर गाँव में एक साल  की दूधमुंही बच्ची को उसी गाँव के एक हवस के भेडिये बेजू उर्फ़ बैजनाथ मुखिया ने अपने हबश का शिकार बनाकर पूरे आदमजात को शर्मशार कर दिया और उसे तड़पता छोड़ फरार हो गया. आननफानन में परिजन ने उसे नवहट्टा के पीएचसी लाया जहाँ तेज ब्लीडिंग होने के कारण डॉक्टर ने उसे बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल सहरसा रेफर कर दिया जहाँ उस बच्ची का इलाज चल रहा है.
मधेपुरा टाइम्स के इस संवाददाता की पहल पर डॉक्टर से लेकर जिले के पुलिस कप्तान अजित कुमार सत्यार्थी खुद चलकर पीड़ित बच्ची को देखने अस्पातल पहुंचे और नवहट्टा थाना को अपराधी की तुरंत गिरफ़्तारी हो निर्देश दिया. उसके बाद पुलिस हरकत में आई और घटना के चार घंटे के बाद मुस्तैदी दिखाते हुए हवस के भेडिये बैजू उर्फ़ बैजनाथ मुखिया को गिरफ्त में लेकर सलाखों के पीछे धकेल दी है.
 साथ की तस्वीर में सदर अस्पताल क़े इमरजेंसी वार्ड में नन्ही सी जान है जो कि अपनी माँ की गोद में पड़ी एक दरिन्दे और हबस के भेडिये के दिए दर्द से कराह रही है.  इस नन्ही सी जान को ये पता नहीं कि  इसे जो जख्म मिला है वो ताउम्र इस इलाकों के लोगों के सीने को चाक करता रहेगा.
कहते हैं बच्चे भगवान् के रूप होते है लेकिन आज इस दरिन्दे ने ऐसी घिनौनी घटना को अंजाम देकर भगवान्  के कद को भी छोटा कर दिया है. बताते चले की नन्ही सी जान अपनी माँ
एसपी: करेंगे स्पीडी ट्राइल
पूनम के साथ एक महीने पहले अपने गाँव सुपौल जिले
के त्रिवेणीगंज से अपने नाना के घर शाहपुर आई थी. पूनम के पिता लड्डू लाल पाशी जोकि अपने ही गाँव शाहपुर में ताड़ी बेचकर जीवन यापन करता था. आज चौरचंदा पर्व को लेकर शाम के पाँच बजे ही दूकान बंदकर अपने पूरे परिवार के साथ पर्व की तैयारी कर रहा था. उसी बीच नशे में धुत्त हवस के भेडिये बैजू उर्फ़ बैजनाथ मुखिया ने आकर उससे ताड़ी की मांग की. पूनम के पिता ने उसे पर्व होने की बात कहकर हटाने की कोशिश की लेकिन उसने नशे की हालत में ही आँगन में मचान पर सोयी नन्ही सी जान को उठाकर चलते बना और फिर जो हुआ उसने मानवता को झकझोर कर रख दिया है.
   हालांकि सहरसा एसपी अजीत कुमार सत्यार्थी ने मामले को गंभीरता से लेकर कहा कि आज ही आरोपपत्र तैयार कर स्पीडी ट्राइल से दोषी को सजा दिलवाएंगे.
मानवता हुई शर्मशार: एक साल की दुधमुंही बच्ची के साथ दुष्कर्म मानवता हुई शर्मशार: एक साल की दुधमुंही बच्ची के साथ दुष्कर्म Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 09, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.