पूर्णिया में भ्रूण जांच की सूचना के बाद सीएस ने दिए जाँच के आदेश

|पूर्णियां से दिलीप राज|07 सितम्बर 2013|
पूर्णिया में अल्ट्रासाउंड करने और करवाने वालों के बीच खलबली मच गयी है. भ्रूण जांच और अवैध धंधे की मिलने पर सिविल सर्जन एस एन झा ने इस बाबत जाँच टीम गठित कर पैथोलॉजी और अल्ट्रासाउंड सेंटर पर विभागीय जाँच शुरु  कर दी है. पूर्णिया सदर अस्पताल में इन दिनों मरीजों की संख्या में काफी बढोत्तरी  देखी जा रही है. ऐसे में जाँच की आवश्यकता तो पड़ती ही है, लिहाजा हॉस्पिटल कैम्पस में घूम रहे दलालों की भी चाँदी कट रही है. दलाल मरीजों को बहला फुसला कर सदर अस्पताल के बगल के लाइन बाज़ार स्थित  पैथोलॉजी और अल्ट्रासाउंड वाले जगहों पर ले जाते है जहाँ उनका  दोहन शुरू हो जाता है। यहाँ किसी भी नियम का पालन नहीं होता इसलिए सिविल सर्जन ने जाँच टीम बनाकर इन लोगों पर नकेल कसना शुरु कर दिया है।
वहीं स्थानीय लोगों का कहना है की यह सारी जाँच स्वास्थ्य विभाग की नौटंकी है. इस जाँच से होता कुछ नहीं है, सब  पैसे का कारोबार है। इस तरह की जाँच साल में एक बार हो ही जाती है जिसके बाद ताले बंदी भी होती है. नियम उल्लंघन करने वाले संस्थानों पर फाईन भी किया जाता है मगर कुछ दिन बंद रहने के बाद सील किया हुआ अल्ट्रासाउंड सेंटर  फिर से चालू हो जाता है अब देखना यह होगा कि इस बार स्वास्थ्य विभाग की जाँच के बाद क्या होता है ? 
पूर्णिया में भ्रूण जांच की सूचना के बाद सीएस ने दिए जाँच के आदेश पूर्णिया में भ्रूण जांच की सूचना के बाद सीएस ने दिए जाँच के आदेश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 07, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.