नेशनल बुक ट्रस्ट की पुस्तक प्रदर्शनी लगेगी मधेपुरा में

|मुरारी कुमार सिंह|11 सितम्बर 2013|
ये निश्चित रूप से मधेपुरा के पुस्तक प्रेमियों के लिए एक सुनहरा अवसर होगा. राष्ट्रीय पुस्तक न्यास (नेशनल बुक ट्रस्ट इंडिया)  मधेपुरा में पुस्तक प्रदर्शनी लगाने जा रही है. नेशनल बुक ट्रस्ट, मानव संसाधन विकास मंत्रालय के उच्चतर शिक्षा विभाग के अधीन एक संस्था है, जिसका मुख्य उद्येश्य अत्यंत किफायती मूल्यों पर उच्च कोटि की पुस्तकों का प्रकाशन कर देश के आम पाठकों तक पहुंचाना है.
      राष्ट्रीय पुस्तक न्यास पुस्तक मेलों, प्रदर्शनियों, कार्यशालाओं का भी आयोजन पूरे देश में करता रहता है जिसके अंतर्गत मधेपुरा जिला के कला भवन में 12-18 सितम्बर 2013 तक एक पुस्तक प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है.साथ ही मधेपुरा के ग्रामीण क्षेत्रों के लिए सचल पुस्तक प्रदर्शनी भी आयोजित की जा रही है. राष्ट्रीय पुस्तक न्यास का प्रदर्शनी वाहन मधेपुरा के ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा कर पुस्तकों को प्रदर्शित करेगा और विभिन्न भाषाओं के 840 प्रकाशन बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे. सुबह 11 बजे से संध्या 7 बजे तक चलने वाले इस प्रदर्शनी में पुस्तकों की खरीद पर सामान्यत: 10 प्रतिशत की विशेष छूट भी दी जायेगी.
      समाज के पिछड़े, कमजोर, संवेदनशील, अतिसंवेदनशील, उपेक्षित एवं अन्य वर्गों के उत्थान के लिए प्रयासरत संस्था जन उत्थान संघ की अध्यक्ष श्रीमती सत्यप्रभा ने भी लोगों से आग्रह किया है कि मध्रेपुरा के अधिक से अधिक लोग इस पुस्तक प्रदर्शनी का लाभ उठावें.
नेशनल बुक ट्रस्ट की पुस्तक प्रदर्शनी लगेगी मधेपुरा में नेशनल बुक ट्रस्ट की पुस्तक प्रदर्शनी लगेगी मधेपुरा में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 11, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.