आग लगने से महिला मरी, बचाने में पति भी जला

 |मुरारी कुमार सिंह|18 अगस्त 2013|
जिला मुख्यालय के भिरखी वार्ड नं.21 में आज दिन में हुए एक भयानक हादसे में जहाँ एक महिला की जलकर मौत हो गई वहीँ महिला का पति भी बुरी तरह जख्मी हो गया.

      मिली जानकारी के अनुसार आज दिन में रसोई का कुछ काम कर रही रिंकी देवी के साड़ी में गैस चूल्हे से आग लग गई. महिला के चिल्लाने पर पति शम्भू ऋषिदेव ने पत्नी को बचाने का प्रयास किया तो वह भी बुरी तरह जल गया. किसी तरह आग पर काबू पाया गया.

      सूचना मिलते ही सदर थाना के एसआई मंगलेश कुमार मधुकर और कमांडो बिपिन कुमार के नेतृत्व में कमांडो टीम घटना स्थल पर पहुँच गई और घायलों को फ़ौरन ही अस्पताल पहुंचाया. इलाज के दौरान जहाँ रिकी देवी की मौत हो गई है वहीं पति शंभू ऋषिदेव बुरी तरह जख्मी है और जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा है.

   इस घटना में जहाँ सामजिक संवेदनहीनता यह देखी गई कि रिंकी देवी के लाश को उसकी मौत के घंटों बाद भी ले जाने के लिए न तो परिजन आये और न ही समाज का कोई अन्य व्यक्ति, वहीँ संवेदनशीलता का परिचय एसआई मंगलेश मधुकर और पूरी कमांडो टीम ने दिखाई जिन्होंने बुरी अवस्था में जले जख्मियों को अपने सगे की तरह पकड़कर उठाया और तुरंत अस्पताल पहुंचाया.
आग लगने से महिला मरी, बचाने में पति भी जला आग लगने से महिला मरी, बचाने में पति भी जला Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 18, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.