मोटरसायकिल चोरी में सक्रिय तीन युवा अपराधी गिरफ्तार

|मुरारी कुमार सिंह|14 अगस्त 2013|
मोटरसायकिल चोरी के आरोपी इन तीन अपराधियों की गिरफ्तारी बर्बाद होती युवा पीढ़ी का एक बड़ा उदहारण है. देखने से ही लगता है कि इन अपराधियों की उम्र काफी कम है और जाहिर सी बात लगती है अपराध की दुनियां में इन्होने हाल के वर्षों में ही कदम रखा होगा.
      मधेपुरा के एसपी सौरभ कुमार शाह ने आज सदर थाना पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर मोटरसायकिल चोरी के एक गिरोह के इन तीनों अपराधियों, भिरखी मधेपुरा के जितेन्द्र उर्फ पकौड़िया और राकेश रंजन तथा खोपैती के अमलेश कुमार को प्रस्तुत किया. पान तथा नाश्ता की दूकान करने वाले अमलेश के घर से चोरी की मोटरसायकिल बरामद हुई थी जिसे जितेन्द्र और राकेश के द्वारा चुराने की बात कही गई. यह गिरोह मोटरसायकिल की पहचान को भी बदलने का प्रयास करता था.
      अपराधी राकेश रंजन की बात करें तो इसके पिता देशसेवा यानि फ़ौज में थे और अब स्वर्गीय हैं. पटना के अच्छे कॉन्वेंट और गुरुकुल आदि में बेहतर शिक्षा प्राप्त करते इसके कदम अपराध की दुनियां में उतरते चले गए, जो एक होनहार युवा की गलत संगत में हुई बर्बादी की कहानी कहता है.
      जो भी हो, इन अपराधियों इन गिरफ्तारी से पुलिस को कुछ महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं, जिनके मदद से इस तरह के अपराध पर अंकुश लगाने में मदद मिल सकती है. इस गिरोह को पकड़ने में सदर इन्स्पेक्टर सह थानाध्यक्ष बी.एन. मेहता, एस.आई. मंगलेश कुमार मधुकर, एस.आई. नितेश कुमार तथा एस.आई. रंजय कुमार का महत्वपूर्ण योगदान बताया जाता है.
मोटरसायकिल चोरी में सक्रिय तीन युवा अपराधी गिरफ्तार मोटरसायकिल चोरी में सक्रिय तीन युवा अपराधी गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 14, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.