महाबोधि मंदिर ब्लास्ट का संदिग्ध मधेपुरा जेल में: पहुंची NIA की टीम

|वि० सं०|31 अगस्त 2013|
पिछले दिनों सिंहेश्वर मंदिर के पास गिरफ्तार मंडल कारा में बंद कुख्यात अपराधी मो० निहाल पर पुलिस का शक गहराता ही जा रहा है. अब एक नए संदेह ने पुलिस के कान खड़े कर दिए हैं. संदेह व्यक्त किया जा रहा है कि बोधगया में महाबोधि मंदिर के सीरियल ब्लास्ट में मो० निहाल का हाथ हो सकता है. एनआईए (राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण) ने सिंहेश्वर थाना कांड संख्यां 130/2013 के अभियुक्त मो० निहाल को महाबोधि मंदिर में पिछले सात जुलाई को हुए बमब्लास्ट में संदिग्ध मानते हुए आज एनआईए की टीम मधेपुरा पहुंची.
      24 वर्षीय मो० निहाल, पे० मो० मुस्लिम पूर्णियां जिले के भवानीपुर थाना के हरदी कोल का रहने वाला है.
      नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी दिल्ली के पटना कैम्प के इन्स्पेक्टर परवेज अहमद ने आज न्यायालय में मो० निहाल के ब्लड सैम्पल लेने हेतु आवेदन दिया ताकि इस संदिग्ध का डीएनए प्रोफाइल तैयार कर उसे घटना स्थल से उठाए गए एक्जिबिट्स से मिलान कराया जा सके.
      गिरफ्तारी से पूर्व सिंहेश्वर मंदिर के पास मो० निहाल की कई दिनों से संदिग्ध गतिविधियों को देखते हुए इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि सिंहेश्वर मंदिर भी आतंकवादियों के निशाने पर हो सकता था, पर मधेपुरा पुलिस की सक्रियता ने मो० निहाल को पहुंचा दिया सलाखों के पीछे.
महाबोधि मंदिर ब्लास्ट का संदिग्ध मधेपुरा जेल में: पहुंची NIA की टीम महाबोधि मंदिर ब्लास्ट का संदिग्ध मधेपुरा जेल में: पहुंची NIA की टीम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 31, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.