रेल समस्या पर उग्र प्रदर्शन: तीन घंटे तक जाम रखा रेलवे ट्रैक

 |नि० प्र०|24 अगस्त 2013|
मधेपुरा के बाढ़ प्रभावित लोगों का दर्द कम होने का नाम नहीं ले रहा है और अभी भी इस इलाके के लोग वजूद की तलाश में आंदोलन करने को बाध्य है.
मधेपुरा में रेल सुविधा के नाम पर यहाँ के लोगों की भावना के साथ रेलवे द्वारा खिलवाड़ करने के विरोध में आज मधेपुरा रेलवे स्टेशन पर सीपीआई समेत सभी दलों के नेताओं ने जमकर बवाल काटा. नेताओं ने मधेपुरा रेलवे स्टेशन पर आज ट्रेन को तीन धंटे तक रोक कर अपना विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों की मुख्य मांगें थी मधेपुरा-पूर्णियां के बीच 2008 से बंद रेल परिचालन को अविलम्ब शुरू करने, मधेपुरा में प्रस्तावित विद्युत रेल इंजन कारखाना निर्माण कार्य प्रारंभ करने और सहरसा से खुलने वाली पटना, दिल्ली व कोलकाता जाने वाली ट्रेनों जैसे कि राज्यरानी, जानकी, हाटे बाजार आदि ट्रेनों को को मधेपुरा से चलाने की.
 बता दें कि कुसहा त्रासदी के बाद से खासकर रेल की स्थिति बहुत ही खराब है. इस क्षेत्र में रेल का विकास नगण्य है. खासकर पटना, दिल्ली आदि लंबी दूरी की ट्रेनों का मधेपुरा से नहीं चलना यहाँ के लोगों के लिए अभिशाप सा बन चुका है. सहरसा जाकर ट्रेन पकड़ने के क्रम में कई लोग दुर्घटना का शिकार होकर रह गए हैं.
इसके साथ ही बहुप्रतीक्षित और रोजगारोन्मुखी रेल इंजन कारखाना निर्माण कार्य भी अधर में लटका हुआ लगता है.
      आज सर्वदलीय प्रदर्शन में मुख्य रूप से सचिंद्र महतो, सीपीआई के प्रमोद प्रभाकर, गणेश मानव, राजद के तेज नारायण यादव, ध्यानी यादव आदि ने लोगों को संबोधित किया.
      रेलवे ट्रैक आंदोलनकारियों के द्वारा जाम कर देने पर मधेपुरा के एसडीओ बिमल कुमार सिंह वहां पहुंचे और मोबाइल से डीआरएम से बात कर समस्या का जल्द समाधान निकालने के आश्वासन के बाद आंदोलनकारियों को समझा-बुझा कर जाम हटवाया गया.
रेल समस्या पर उग्र प्रदर्शन: तीन घंटे तक जाम रखा रेलवे ट्रैक रेल समस्या पर उग्र प्रदर्शन: तीन घंटे तक जाम रखा रेलवे ट्रैक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 24, 2013 Rating: 5

1 comment:

  1. अगर बिहार का रेलमंतरी रहता तो कब का सामाधान होगया रहता

    ReplyDelete

Powered by Blogger.