मार्केट कॉम्प्लेक्स का लिंटल ढलाई के साथ गिरा

|संजय कुमार|18 अगस्त 2013|
मुरलीगंज में एनएच-107 पर व्यवसायी कानीराम की दूकान के सामने बन रहा एक मार्केट कॉम्प्लेक्स आज उस समय हादसे का शिकार हो गया जब आज ही इसकी ढलाई कर मजदूर वहां से जाने की स्थिति में थे.
      धराशायी हो चुके लिंटल के गिरने से किसी के हताहत होने की सूचना तो नहीं है पर अचानक हुए इस हादसे से इस भवन निर्माण की गुणवत्ता पर सवालिया निशान लग गया है.
      बता दें कि इस मार्केट कॉम्प्लेक्स का टेंडर मुरलीगंज नगर पंचायत के द्वारा निकाला गया था जिसकी प्राक्कलित राशि 24,98,800/- रू० थी. अभिकर्ता चंद्रमणि कुमार इस भवन का निर्माण करा रहे थे. आज लिंटल ढलाई का कम इस भवन में हुआ था, पर अचानक ये भरभरा कर गिर गया और इसके खूंटे भी टूट कर गिर गए.
      इस दुर्घटना में भले ही किसी की जान नहीं गई हो, पर एक सवाल लोगों के जेहन में तो उभर ही चुका है कि इस बात कि गारंटी कौन देगा कि यह मार्केट काम्प्लेक्स बनने के बाद भी सुरक्षित खड़ा रह सकेगा और बाद में यदि भीड़ के समय कोई बड़ा हादसा होता है तो उसकी जवाबदेही कौन लेगा ?
मार्केट कॉम्प्लेक्स का लिंटल ढलाई के साथ गिरा मार्केट कॉम्प्लेक्स का लिंटल ढलाई के साथ गिरा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 18, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.