छात्रों से रिश्वत के आरोप में प्राचार्य चढ़े विजिलेंस के हत्थे

|राजीव रंजन |16 जुलाई 2013|
छात्रों से विभिन्न प्रकार से रिश्वत लेना जिला शिक्षण प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य को महंगा पड़ गया और आज विजिलेंस की टीम ने उन्हें रंगे हाथ नोट के साथ गिरफ्तार कर लिया.
      घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार मधेपुरा जेल के पीछे अवस्थित टीचर्स ट्रेनिंग स्कूल के प्राचार्य डा० प्रदीप कुमार को विजिलेंस ने आज 9 हजार रूपये के साथ धर दबोचा. आरोप है कि यह राशि उन्होंने छात्र अरूण कुमार से एटेंडेंस बनवाने के नाम पर बतौर रिश्वत मांगी थी. इसकी सूचना विजिलेंस को दे दे गई थी और उसी के आधार पर आज अरूण ने जैसे ही विजिलेंस के द्वारा निशान लगाये रूपये प्राचार्य महोदय को पकड़ाया कि विजिलेंस के अधिकारी मौके पर पहुँच कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया. सब कुछ इतनी तेजी से हुआ कि स्कूल के कर्मचारी भी कुछ नहीं समझ सके.

      कभी राष्ट्रनिर्माता कहलाने वाले अधिकाँश शिक्षक आज अपना स्तर खो चुके है. छात्र-छात्राओं के दैहिक शोषण से लेकर उनका आर्थिक शोषण करने से भी वे नहीं चूक रहे हैं. ऐसे में पीड़ित को चाहिए कि वे ऐसे शिक्षकों का विरोध करें ताकि शिक्षा का स्तर कायम रह सके.
      [आसपास के भ्रष्टाचार पर रोक लगाने के लिए आप भी विजिलेंस की मदद ले सकते हैं. बिहार में विजिलेंस से संपर्क करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.]
छात्रों से रिश्वत के आरोप में प्राचार्य चढ़े विजिलेंस के हत्थे छात्रों से रिश्वत के आरोप में प्राचार्य चढ़े विजिलेंस के हत्थे Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 16, 2013 Rating: 5

1 comment:

Powered by Blogger.