नाईट गार्ड की लापरवाही से कस्तूरबा विद्यालय में चोरी

वार्डेन रेणु कुमारी
|ए.सं.|03 जून 2013|
जिले के गम्हरिया प्रखंड के सिंगियोन स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में विगत शनिवार की रात चोरों ने हजारों की संपत्ति पर हाथ साफ़ कर दिया. विद्यालय की वार्डेन रेणु कुमारी ने इस सम्बन्ध में गम्हरिया थाने में इस सम्बन्ध में एक मामला दर्ज कराया है. प्राथिमिकी के अनुसार इस चोरी में अज्ञात चोरों ने सोलर प्लेट, बैट्री, दो सिलाई मशीन, एक डीवीडी, एक टेप रिकार्डर, सीलिंग फैन, तीन ताले तथा अन्य कुछ सामान जिनकी कुल कीमत 63 हजार रूपये आंकी जा रही है को गायब कर दिया.
      बता दें कि विगत 4 फरवरी को भी इसी विद्यालय से सोलर प्लेट की चोरी हो गई थी. उस समय स्थानीय स्तर पर मुखिया एवं गाँव के गणमान्य लोगों ने पंचायत कर कस्तूरबा विद्यालय के रात्रि प्रहरी अरूण कुमार को दोषी पाकर आठ हजार रूपये का अर्थदंड लगाया था और उसे हिदायत दी गई थी कि विद्यालय की सुरक्षा में भविष्य में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी.
      वार्डेन रेणु कुमारी ने बताया कि विद्यालय इसी 31 मई से 15 जून तक के लिए गर्मी की छुट्टी में बंद हो चुका था तथा इस दौरान रात्रि प्रहरी को छोड़कर शेष सभी कर्मचारी अवकाश पर हैं.
घटना के बाद से नाईट गार्ड है गायब: विद्यालय में हुई चोरी की सूचना वार्डेन को परिसर स्थित मध्य विद्यालय के प्रधानाचार्य जनार्दन प्रसाद यादव के द्वारा फोन से दी गई. जानकारी यह भी दी गई कि घटना की रात्रि में नाईट गार्ड एवं आदेशपाल देर रात तक विद्यालय में जनरेटर चलाकर मौजूद थे पर चोरी के बाद से नाईट गार्ड का पता नहीं है. विद्यालय में छुट्टी होने पर छात्राओं के नहीं रहने पर भी जनरेटर चलाने का कारण समझ से परे है और घटना में नाईट गार्ड की संलिप्तता की आशंका को दर्शाता है.
      छात्राओं के छात्रावास के आसपास पूर्व से ही पुलिस गश्ती नहीं की जा रही है और अब घटना के 48 घंटे के बाद भी गम्हरिया थाना अभी तक घटनास्थल पर पहुंचना मुनासिब नहीं समझी है.
नाईट गार्ड की लापरवाही से कस्तूरबा विद्यालय में चोरी नाईट गार्ड की लापरवाही से कस्तूरबा विद्यालय में चोरी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 03, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.