मैं आपके हर विश्वास पर खरा उतर बिहार बदलना चाहता हूँ: पप्पू यादव


|राकेश सिंह|08 जून 2013|
अजीत सरकार हत्याकांड में 12 साल 3 महीने 17 दिन जेल काटकर निकले पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव अपनी आशीर्वाद यात्रा के दौरान आज मधेपुरा पहुंचे. जिला मुख्यालय के रास बिहारी हाई स्कूल में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए पप्पू यादव ने अपने जीवन की पीड़ा को लोगों के सामने रखते हुए मधेपुरा की जनता के विश्वास पर खरा उतरने की इच्छा दर्शायी.
        खचाखच भरे रासबिहारी मैदान के मंच से पप्पू यादव ने कहा कि मैं अपने अतीत में नहीं जाना चाहता. भगवान न करें कि ऐसा कष्ट दुश्मन को भी मिले. उन्होंने लोगों के सामने कई सवाल रखे और उनपर चिंतन करने को कहा. वर्तमान नीतीश सरकार के शासन पर चोट करते हुए उन्होंने कहा कि आज आप कहते हैं कि बिजली नहीं है, कोई बीडीओ आपकी बात नहीं सुन रहा, जनप्रतिनिधि किसी की नहीं सुन रहा. आज सरकार में छोटे कर्मचारी और अधिकारी की स्थिति राजा वाली है और आपकी स्थिति रंक वाली है. जबकि राजा आप जनता हैं. उन्होंने कहा कि मुझे भी चुना था पर मेरे समय जेल में ही कट गए. यदि आप मुझे चाहते हैं तो आप मुझमें आप ऐसा इंसान देखिये जो आपके लिए जीना चाहता है कुछ करना चाहता है और आपके लिए मरना चाहता है. मैं आपके हर विश्वास पर खरा उतरना चाहता हूँ. मैं आपके बीच आशीर्वाद के लिए सिर्फ इसलिए नहीं आया हूँ कि मैं आपका बेटा हूँ बल्कि आशीर्वाद का मतलब है मैं हर घर में हर लोगों के भीतर एक दीप जलना चाहता हूँ. मैं इतिहास लिखना चाहता हूँ, मैं बिहार बदलना चाहता हूँ, मैं देश बदलना चाहता हूँ.
      अपने करीब एक घंटे के भाषण के दौरान श्री यादव ने जनता की अदालत में लोगों से सिर्फ एक बार उन्हें मौका देने की अपील की और यहाँ तक कहा कि यदि मैं आपके विश्वास पर खरा नहीं उतरा तो मुझसे इतनी नफरत कीजियेगा कि मैं मुझे मारने की भी जरूरत न पड़े, मैं खुद ही आत्महत्या कर लूं.
          पप्पू यादव के आज के आशीर्वाद यात्रा रैली में उनके भाषण का असर भीड़ पर साफ़ दिख रहा था और मधेपुरा के मैदान से एक मौका देने की बात से वे मधेपुरा से चुनाव लड़ने का संकेत छोड़ गए.
           इससे पूर्व उनके घंटों देर पहुँचने के बावजूद भीड़ मैदान में जमी रही और कार्यकर्ताओं ने मंच पर उन्हें एक क्विंटल का माला पहनाकर उनका स्वागत किया. उनके एक समर्थक भगवान मल्लिक ने पूर्व सांसद को एक चांदी का मुकुट भी पहनाया. श्री यादव से पहले उनकी पत्नी और पूर्व सांसद रंजीता रंजन ने भी लोगों को संबोधित किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता अखिलेश यादव कर रहे थे थे जबकि कार्यक्रम में क़स्बा के विधायक, कांग्रेस नेता राजेश रजनीश, श्वेतकमल उर्फ बौआ, विमल कुमार गौतम, प्रो० ओमप्रकाश, खुशखुश यादव आदि के अलावे पूर्णियां, सुपौल तथा सहरसा के सैंकडों कार्यकर्ता मौजूद थे.
मैं आपके हर विश्वास पर खरा उतर बिहार बदलना चाहता हूँ: पप्पू यादव मैं आपके हर विश्वास पर खरा उतर बिहार बदलना चाहता हूँ: पप्पू यादव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 08, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.