खोपैती में खूनी खेल-पीएमसीएच रेफर-पुलिस अनभिज्ञ

 |आर.एन.यादव|11 जून 2013|
मधेपुरा थानाक्षेत्र में खोपैती गाँव में आज तडके दो गुटों में वर्चस्व की लड़ाई खूनी कल में तब्दील हो गया. लाठी-तीर-फरसे का जम कर प्रयोग हुआ और इस खूनी खेल में करीब आधा दर्जन लोग बुरी तरह घायल हो गए. एक व्यक्ति के पेट में तीर इस कदर धंसा हुआ है कि चिकित्सक उसे निकालने में भी खतरा महसूस कर रहे हैं. इस पूरी घटना का सबसे शर्मनाक पहलू यह रहा कि सुबह हुए इस खूनी जंग की पूरी खबर मधेपुरा पुलिस को दिन के एक बजे तक भी नहीं थी और वे पीडितों द्वारा मुकदमा दर्ज कराये जाने का इन्तजार कर रहे थे.
      जानकारी के मुताबिक़ भूमि विवाद को लेकर सुबह में दो गुटों में जमकर पारंपरिक हथियारों का प्रयोग हुआ. इस खूनी जंग में झकस मुखिया, बिजेन्द्र मुखिया, रंजन मुखिया, सुमरित मुखिया और बिजो मुखिया जख्मी हो गए. झकस मुखिया के पेट में लगे तीर को सदर अस्पताल मधेपुरा ने खतरा भांप कर निकलने से मना कर दिया और उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया.
      घटना की विस्तृत जानकारी के लिए जब दिन के एक बजे मधेपुरा के थानाध्यक्ष के.बी.सिंह से बात की गई तो उन्होंने घटना की पूरी जानकारी होने से अपने को अनभिज्ञ बताया और कहा कि मामला दर्ज होने के बाद ही विस्तृत जानकारी मिल सकेगी. मधेपुरा पुलिस के लिए ये एक शर्मनाक स्थिति है कि सदर थाना से करीब 6 किलोमीटर दूर इतनी बड़ी घटना हो जाती है और पुलिस घटनास्थल पर जाकर सबकुछ पता करने की बजाय मुकदमा दर्ज होने का इन्तजार करती है. ऐसे में किसी तरह के बड़े कांड में यदि मधेपुरा थानाक्षेत्र की जनता पुलिस से आकर बचा लेने की उम्मीद करे तो ये उसकी बड़ी गलतफहमी होगी.
खोपैती में खूनी खेल-पीएमसीएच रेफर-पुलिस अनभिज्ञ खोपैती में खूनी खेल-पीएमसीएच रेफर-पुलिस अनभिज्ञ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 11, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.