आशीर्वाद यात्रा: पूर्णियां में पप्पू यादव का हुआ जबरदस्त स्वागत


 |पूर्णियां से दिलीप राज|07 जून 2013|
अजीत सरकार हत्याकांड में हाई-कोर्ट से बरी होने के बाद पहली बार पप्पू यादव पूर्णिया पहुंचे. गुरूवार को यहाँ पहुँच कर पप्पू यादव ने आशीर्वाद यात्रा के माध्यम से जनता को संबोधित किया. इस दौरान पप्पू ने नीतीश सरकार की जम कर खिंचाई  की. पूर्णिया और कोसी की राजनीति में रसूख रखने वाले पप्पू ने बिहार की गद्दी पर हुकूमत की चाहत जतायी है.

जेल और बेल के बीच पिछले बारह साल से झूल रहे पप्पू यादव जब बरी होकर पूर्णिया पहुंचे तो इनका जबरदस्त स्वागत किया गया. तीन बार पूर्णिया से सांसद रहे पप्पू यादव ने स्थानीय पुराना हवाई अड्डा फील्ड से विशाल भीड़ को संबोधित किया. मंच से बोलते हुए पप्पू ने नीतीश सरकार की जमकर खिंचाई की. इस बीच पप्पू ने खास संकेत भी दिया. संकेत था दो हजार पंद्रह के विधानसभा चुनाव में हिस्सेदारी की मंशा. पप्पू के पूर्णिया पहुँचने पर लोग यह जानना चाहते  थे कि आगामी लोकसभा चुनाव में पप्पू कहाँ से चुनाव लड़ेंगे, लेकिन लोकसभा चुनाव की बात  को दरकिनार करते हुए पप्पू ने कहा कि यदि इस इलाके की सूरत बदलनी है तो दो हजार पंद्रह के विधानसभा चुनाव में बड़े पैमाने पर प्रतिनिधित्व की जरूरत है. 

पप्पू की जिंदगी पिछले बारह साल से जेल और बेल के बीच चल रही थी. इस दौरान एक वक्त ऐसा भी आया जब पप्पू ने आत्महत्या तक की बात सोच ली थी. इस सोच से उबरने के बाद पप्पू ने जेल को क्लासरूम बना डाला. जेल से ही पप्पू ने पी.जी  की पढ़ाई की और कानून की भी बुनियादी जानकारी इकठ्ठा की. इसके अलावे जेल के भीतर से पप्पू ने अपनी जीवनी लिखने की भी शुरुआत की है.    

पूर्णिया से तीन बार लोकसभा का सफ़र तय करने वाले पप्पू यादव की राजनीतिक महत्वाकांक्षा बिहार की सत्ता पर काबिज होने की है. अब देखना यह है कि जनता की कसौटी पर पप्पू पास होता है या नहीं .....
आशीर्वाद यात्रा: पूर्णियां में पप्पू यादव का हुआ जबरदस्त स्वागत आशीर्वाद यात्रा: पूर्णियां में पप्पू यादव का हुआ जबरदस्त स्वागत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 07, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.