पंचायत कार्यालय में ईर्ष्यावश लगाई आग: महत्वपूर्ण कागजात जले

 |संतोष भारतीय| 06 मई 2013|
बीती रात मधेपुरा थाना के मिठाई ओपी अंतर्गत भेलवा पंचायत भवन कार्यालय में रौशनदान तोड़कर गिलास से मिट्टी तेल छिडककर अज्ञात अपराधी ने आग लगा दी. रात के करीब 12-1 बजे जिस समय आग लगाई गई उस समय भेलवा पंचायत के मुखिया मनोज कुमार भगत घर में थे. पंचायत भवन के अगल-बगल रहने वाले लोगों ने जब भवन के अंदर आग लगी देखा तो इसकी सूचना मुखिया को दी और फिर सबने मिलकर किसी तरह आग पर काबू पाया.
बताया जाता है कि मुखिया द्वारा रात में ही 2.30 बजे के करीब पुलिस को सूचना दी गई. पर दस मिनट के रास्ते को तय करने में मिठाई पुलिस शिविर प्रभारी मदन मोहन सिंह को घंटों लगे और पुलिस सुबह में पांच बजे घटना स्थल को देखने आई.
सूत्रों के मुताबिक घटना का कारण मुखिया मनोज कुमार भगत से विरोधियों का इर्ष्या होना है. बता दें कि मुखिया मनोज कुमार भगत दुबारा मुखिया बने हैं और इनके नेतृत्व में भेलवा पंचायत को भारत सरकार द्वारा पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार भी मिला है. चर्चा यह भी है मई के अंत में होने वाली यात्रा में मुख्यमंत्री भी इस पंचायत का दौरा करने वाले हैं. और मुखिया की इन सारी उपलब्धियों से खार खाए अपराधियों की साजिश सारे सबूतों को ही नष्ट कर देने की थी. वैसे कार्यालय के 90 फीसदी रिकॉर्ड जल जल चुके हैं.
      फिलहाल मुखिया द्वारा पुलिस में अज्ञात के विरूद्ध आवेदन दिया गया है.
पंचायत कार्यालय में ईर्ष्यावश लगाई आग: महत्वपूर्ण कागजात जले पंचायत कार्यालय में ईर्ष्यावश लगाई आग: महत्वपूर्ण कागजात जले Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 06, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.