सिंघेश्वर मेला की सुरक्षा एवं विधि-व्यवस्था को लेकर प्रशासन-जनता बैठक

 |ओम प्रकाश|06 मार्च 2013|
महाशिवरात्रि के अवसर पर आगामी 10 मार्च से लगने वाले प्रसिद्ध सिंघेश्वर मेले को लेकर मंगलवार को प्रशासन और जनता की एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन मेला थाना में किया गया. बैठक में सिघेश्वर मेला की सुरक्षा एवं उस दौरान विधि-व्यवस्था बनाये रखने की आवश्यकता पर बुद्धिजीवियों की राय ली गई. सिंघेश्वर बीडीओ राजलक्ष्मी कुमारी, अंचलाधिकारी रामा सिंह, थानाध्यक्ष पंकज सिंह की उपस्थिति में हुए बैठक में कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की गई.
          व्यापार संघ के अध्यक्ष विजय टेकरीवाल तथा बीजेपी के प्रखंड अध्यक्ष डा० ब्रजभूषण यादव ने मांग की कि थियेटर, सर्कस, मौत का कुआं, झूला आदि के पास बजने वाले लाउडस्पीकरों पर रात्री के दस बजे के बाद प्रतिबन्ध लग्न चाहिए ताकि किसी प्रकार की आपराधिक घटनाओं पर नियंत्रण पाने में आसानी हो. डीजे के आवाज से कंपन और ध्वनि प्रदूषण को देखते उसपर रोक लगाने की भी मांग बैठक में उठी.
          मेले के दौरान लड़कियों के साथ होने वाली छेड़खानियों को इस बैठक में गंभीर माना गया. छेड़खानी की सूचना पुलिस को न देने से भी असामाजिक तत्वों का मनोबल बढ़ता है इसलिए अभिभावकों से मांग की गई कि वे निर्भीकता से प्रशासन को ऐसी घटनाओं की सूचना दें ताकि कड़ी कार्यवाही की जा सके. निर्णय लिया गया कि सभी विद्यालयों में भी पुलिस पदाधिकारियों का मोबाइल नंबर सार्वजनिक किया जाय ताकि ऐसी हरकतों पर लगाम लगाया जा सके. पान की दुकानों पर बजने वाले अश्लील गानों पर भी रोक लगाने की मांग उपस्थित लोगों ने की.
          इसके अलावे सत्तू गली को अतिक्रमण से हटाना तथा मेला के दौरान चारों तरफ पुलिस गश्ती बढ़ाने की आवश्यकता पर भी बल दिया गया. बैठक में व्यापार संघ के अध्यक्ष विजय टेकरीवाल तथा बीजेपी के प्रखंड अध्यक्ष डा० ब्रजभूषण यादव, बीजेपी के नागेन्द्र श्रीवास्तव, नेता सियाराम यादव, मंदिर न्यास समिति के सदस्य हरि टेकरीवाल, मणिकांत ठाकुर, नित्यानंद सिंह, व्यापार संघ के उपाध्यक्ष अशोक भगत, छात्रनेता ब्रजेश कुमार के अलावे  दर्जनों लोग उपस्थित थे.
सिंघेश्वर मेला की सुरक्षा एवं विधि-व्यवस्था को लेकर प्रशासन-जनता बैठक सिंघेश्वर मेला की सुरक्षा एवं विधि-व्यवस्था को लेकर प्रशासन-जनता बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 06, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.