न्यायालय परिसर में पति की होती रही पिटाई: पुलिस मूकदर्शक

 |ओमप्रकाश|04 मार्च 2013|
आज मधेपुरा के व्यवहार न्यायालय परिसर के करीब घंटे भर चले हाई वोल्टेज ड्रामा में न्यायालय परिसर में तैनात मधेपुरा पुलिस दर्शक की भूमिका में दिखी. भगदड़ भरे माहौल में पति से अलग रह रही एक पत्नी व उसके परिजनों ने पति की जमकर धुनाई कर दी. बेचारा पति काफी देर तक पिटाता रहा तब जाकर उसने भी मारनेवालों से थोड़ी भिड़ंत की और न्यायालय कक्ष में घुसकर अपनी जान बचाई.
      मामला एसडीजेएम कोर्ट में चल परिवाद पत्र 779/2011 से जुड़ा हुआ है जिसमें मधेपुरा के आजाद टोला की रहने वाली नीतू कुमारी ने सुपौल जिले के महुआ निवासी अपने पति शिवशंकर पंडित व उसके परिवार पर दहेज उत्पीडन का मुकदमा किया था. इसी मामले में आज जब तारीख के दौरान शिवशंकर मधेपुरा कोर्ट पहुंचा तो नीतू तथा उसके परिजनों ने न्यायालय परिसर में ही उसकी जमकर धुनाई कर दी. आत्मरक्षा के लिए शिवशंकर ने भी ईंट चलाया जिससे नीतू की मामी पूनम देवी के चेहरे से खून निकलना शुरू हो गया. बाद में पुलिस के हस्तक्षेप से मामला शांत हुआ और नीतू के आरोप के आधार पर पुलिस पति शिवशंकर को अपने साथ लेकर चली गई.
      नीतू का कहना था कि उसका पति दूसरी शादी कर लिया है और उसे भरण-पोषण नहीं दे रहा है जबकि पति शिवशंकर ने बताया कि नीतू उसके साथ नहीं रहकर मधेपुरा रहना चाहती है. उसके ऊपर किये मुक़दमे में उसे उच्च न्यायालय से जमानत मिली है. कई पंचायत के बाद भी नीतू मायके से नहीं जाती है और यहीं रहकर भरण-पोषण मांगती है जिसका वह विरोध करता है और आज बेवजह उसकी पिटाई की गयी है. उसपर दूसरी शादी का आरोप गलत है.
      यहाँ सबसे अहम सवाल न्यायालय की सुरक्षा का है. न्यायालय परिसर में भगदड़ का माहौल बना रहता है और न्यायालय में तैनात पुलिस घंटों तमाशा देखती रहती है. न्यायालय प्रशासन ने मामले को गंभीर मानते हुए मधेपुरा पुलिस को आवश्यक निर्देश भी दिया है.
न्यायालय परिसर में पति की होती रही पिटाई: पुलिस मूकदर्शक न्यायालय परिसर में पति की होती रही पिटाई: पुलिस मूकदर्शक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 04, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.