न्यायिक पदाधिकारी ले रहे हैं कम्प्यूटर की विशेष ट्रेनिंग

 |ए.सं.|23 फरवरी 2013|
मधेपुरा न्यायमंडल के सभी न्यायिक पदाधिकारियों की दो दिनों की विशेष कम्प्यूटर ट्रेनिंग आज शनिवार को व्यवहार न्यायालय मधेपुरा में शुरू हुआ. उबन्तु अवेयरनेस कम ट्रेनिंग प्रोग्राम के अंतर्गत न्यायिक पदाधिकारियों को न्यायपालिका के लिए विशेष रूप से बने लिनेक्स के नए ऑपरेटिंग सिस्टम उबन्तु 12.04 के नए फीचर्स की जानकारी दी जा रही है.
      इस बहुपयोगी ट्रेनिंग में मास्टर ट्रेनर के रूप में कटिहार के मुंसिफ श्री आशुतोष कुमार उपाध्याय हैं. कम्प्यूटर की इस विशेष ट्रेनिंग में आज जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री अरूण कुमार समेत मधेपुरा न्यायमंडल के सभी पन्द्रह न्यायिक पदाधिकारी शामिल थे. ट्रेनिंग आज दो बजे से शुरू हुई जो देर शाम तक चली और कल अंतिम दिन की ट्रेनिंग दस बजे दिन से शाम तक चलेगी.
     मालूम हो कि उच्चतम न्यायालय के निर्देशानुसार ई-कोर्ट प्रोजेक्ट के अंतर्गत भारत के सभी न्यायालयों को कम्प्यूटराइज्ड किया जा रहा है ताकि देश के विभिन्न न्यायालयों में लंबित वादों की संख्यां कम हो और न्यायालय का काम सुगम हो सके.
न्यायिक पदाधिकारी ले रहे हैं कम्प्यूटर की विशेष ट्रेनिंग न्यायिक पदाधिकारी ले रहे हैं कम्प्यूटर की विशेष ट्रेनिंग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 23, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.