घूस नहीं देने पर पुलिस ने रिटायर्ड शिक्षक को बेरहमी से पीटा

नि० प्र०/06/01/2013
जिले में शहर को यदि छोड़ दिया जाय तो बाक़ी जगह पुलिस का अब भी खौफनाक चेहरा ही नजर आता है. तीन थानों की पुलिस के द्वारा बिहारीगंज थाना के मोहनपुर गाँव में महिला-पुरुष की पिटाई का मामला अभी ठंढा भी नहीं पड़ा कि जिले के परमानंदपुर पुलिस के उपर भी एक रिटायर्ड शिक्षक को बेरहमी से पीटने का आरोप लग गया. परमानंदपुर ओपी के प्रभारी रंजेश कुमार सिंह के द्वारा शिक्षक की पिटाई का मामला आज तूल पकड़ा और आक्रोशित ग्रामीणों ने थाना को घेर लिया. बाद में मधेपुरा के पुलिस इन्स्पेक्टर जयशंकर सिंह ने वहां जाकर ग्रामीणों को समझाया तब जाकर मामला फिलहाल ठंढा हुआ.
            घटना के बारे में ग्रामीणों का कहना है कि बरदाहा गाँव के शिक्षक दशरथ सिंह के बेटे भरत सिंह के नाम न्यायलय से गवाही देने का नोटिश परमानंदपुर पुलिस के पास पहुंचा था जबकि इस मामले में भरत ने पूर्व में ही न्यायालय जाकर गवाही दे दी थी पर कोर्ट से गवाही देने का प्रमाणपत्र नहीं ले सका था. परमानंदपुर ओपी के प्रभारी ने भरत के लाख बताने पर कि उसने गवाही दे दी है, उसे पकड़ कर लॉक-अप में बंद कर दिया और दस हजार रूपये की मांग की. भरत ने उस वक्त घूस नहीं दिया था और बाद में पुलिस ने भी उसे छोड़ दिया था. इसके बाद भरत के पिता दशरथ सिंह जब किसी आचरण प्रमाणपत्र के लिए थाना गए तो उसी खुन्नस में पुलिस ने उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी.  दूसरी ओर प्रभारी ने अपने ऊपर लगाये आरोपों का खंडन किया.
            ग्रामीणों के द्वारा थाना के घेराव के बाद इन्स्पेक्टर जयशंकर सिंह वहाँ पहुँच कर उच्चाधिकारियों से बात की और ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि वे इस सम्बन्ध में कल जिला में आवेदन दें जांचकर कार्यवाही की जायेगी.
घूस नहीं देने पर पुलिस ने रिटायर्ड शिक्षक को बेरहमी से पीटा घूस नहीं देने पर पुलिस ने रिटायर्ड शिक्षक को बेरहमी से पीटा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 06, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.