कस्तूरबा विद्यालय में वार्डेन के चयन में धांधली के आरोप

वि० सं०/08/01/2013
मधेपुरा प्रखंड में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के वार्डेन सह शिक्षिका पद के लिए प्रकाशित हुए मेधा सूची में गडबड़ी के आरोप जिला प्रशासन पर लग रहे हैं. मेधा सूची में दूसरे नंबर पर रही रेणु कुमारी ने प्रकाशित मेधा सूची पर घोर आपत्ति प्रकट करते हुए चयन समिति पर आरोप लगाया है कि लिखित परीक्षा में मुझे 33 अंक प्राप्त हुए थे जबकि अभी अंतिम रूप से चयनित कंचन कुमारी को मात्र 28 अंक थे. मुझे पीछे करने के लिए अंतर्वीक्षा में सभी प्रश्नों के जवाब देने के बावजूद मुझे सिर्फ 10.33 अंक और कंचन कुमारी को 17.33 अंक दे दिए गए और कंचन का चयन कर लिया गया.
            रेणु कुमारी ने इस सम्बन्ध में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी को आवेदन देकर फिर से अंतर्वीक्षा करने की मांग की है. साथ ही उन्होंने इसकी सूचना जिला शिक्षा पदाधिकारी और निदेशक, बिहार शिक्षा परियोजना पटना को भी भेजी है.
            जिला स्तर पर होने वाले कई नियोजन के पद पर चयन में धांधली के आरोप लगते रहते हैं. बहुत से लोगों का मानना है कि यहाँ सबकुछ मैनेज होता है. चयन करने वाले पदाधिकारी यदि आपसे खुश हो गए तो आपके अभ्यर्थी को चयनित होने से कोई नहीं रोक सकता है. अब देखना है कि रेणु के आरोप पर प्रशासन कोई कार्यवाही करता है या नहीं?
कस्तूरबा विद्यालय में वार्डेन के चयन में धांधली के आरोप कस्तूरबा विद्यालय में वार्डेन के चयन में धांधली के आरोप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 08, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.