बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में दिल्ली के एनजीओ ने लगाया स्वास्थ्य शिविर

 (21 जनवरी 2013)
एक तरफ जहाँ जिले के अधिकाँश एनजीओ सरकार को झांसा देकर पैसे लूटने के घन्धे में जी-जान छोड़कर भिड़े हुए हैं वहीँ आज दिल्ली के एक एनजीओ जन उत्थान संघ ने जिले के बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए स्वास्थ्य शिविर लगाकर हजारों लोगों को राहत पहुंचाई.
      जन उत्थान संघ के द्वारा मधेपुरा प्रखंड के सधुआ उत्क्रमित मध्य विद्यालय में लगाये इस स्वास्थ्य शिविर का उदघाटन मधेपुरा के जिलाधिकारी उपेन्द्र कुमार ने किया. उदघाटन के बाद श्री कुमार ने कहा कि ऐसे प्रयास का स्वागत किया जाना चाहिए और लोगों की सेवा भावना के लिए किये जा रहे इस काम में वे हरसंभव सहयोग करेंगे. उन्होंने कहा कि समाज के पीडितों को सरकार तो सहायता पहुंचाने की कोशिश कर ही रही है पर इस तरह यदि एनजीओ भी इसमें हाथ बटाएं तो लोगों का जीवन और भी बेहतर हो जाएगा.
      मधेपुरा के सिविल सर्जन डा० परशुराम प्रसाद ने भी जन उत्थान संघ के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि हम दिल खोलकर समाजहित के इस कार्य में मदद करने को तैयार हैं. वहीं एनजीओ की अध्यक्षा श्रीमती सत्यप्रभा ने बताया कि जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में ऐसे शिविर सात जगह लगाये जा रहे हैं और इसमें जिला प्रशासन का भरपूर सहयोग मिल रहा है. इसी तरह यदि इनका सहयोग मिलता रहा तो हम निश्चय ही पीडितों के दर्द को बांटने में सक्षम होंगे.
(आर.एन.यादव की रिपोर्ट)
बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में दिल्ली के एनजीओ ने लगाया स्वास्थ्य शिविर बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में दिल्ली के एनजीओ ने लगाया स्वास्थ्य शिविर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 21, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.