जिला प्रशासन मुर्दाबाद के नारे के साथ धान की फसल को जलाया

नि० प्र०/02/01/2012
जिला प्रशासन के आश्वासन के बावजूद किसानों को राहत नहीं मिल पाने की वजह से आक्रोशित किसानों ने धान की फसल को जला डाला. घटना जिले के बुधमा की है जहाँ दर्जनों किसानों ने घर में रखे ढंकी फसलों को सड़क एनएच 107 पर लाकर उसमे आग लगा दी. उनका कहना था कि जिला प्रशासन ने धान की फसल की खरीद पैक्स के माध्यम से उचित मूल्य पर खरीदने का वादा किया था. पर कई महीने बीत जाने के बाद भी फसल सरकार ने नही खरीदी और अब हालात ये है कि गेहूं की फसल के लिए खाद और पटवन चाहिए जिसमें किसानों को पूंजी की आवश्यकता है.
            भाकपा जिला मंत्री प्रमोद प्रभाकर के नेतृत्व में सड़क को जाम कर फसल जलाते समय किसान जिला प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे. उन्होंने बताया कि अब वे धान की फसल को दलालों के माध्यम से सिर्फ 900/-रू० प्रति क्विंटल के भाव से बेचने को मजबूर हैं जबकि सरकार ने धान को 1200/-रू० प्रति क्विंटल खरीदने का वादा किया था. यानी जिला प्रशासन दलालों और व्यवसायियों के गंदे चैनल में फंस कर किसानों के बर्बादी का तमाशा देख रही है.
जिला प्रशासन मुर्दाबाद के नारे के साथ धान की फसल को जलाया जिला प्रशासन मुर्दाबाद के नारे के साथ धान की फसल को जलाया Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 02, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.