ठंढ ने ली मधेपुरा में दो की और जान

(30 जनवरी 2013)
मघेपुरा में कंप-कंपाती शीत लहरी ठंढ से एक महादलित तथा एक स्वर्णकार की जान जाने से दो परिवारों में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है. महादलित भूपेंद्र ऋषिदेव (40) जो मधेपुरा प्रखंड के बेतौना गांव का रहने वाला था उस समय ठंढ का शिकार हो गया जब वह खेत में मवेशी के लिए काटने गया था. जबकि  दूसरा शिकार मधेपुरा के आजाद टोला का विमल स्वर्णकार (50) हुआ और उसकी मौत तब हुई जब वह अपने परिजन को मधेपुरा स्टेशन पर पांच बजे सुबह में ट्रेन में चढ़कर वापस लौट रहा था. उसी दौरान ठंढ लगने के बाद उसे मधेपुरा सदर अस्पताल लाया गया जहाँ इसकी मौत हो गई. उधर भूपेंद्र ऋषिदेव ने भी मधेपुरा के ही सदर अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.
      इन दो मौतों में सबसे दुखद बात यह रही कि इन दोनों के परिवार में अब कमाने वाला कोई नहीं बचा है और पीछे छोड़ गए परिवार के सामने अब भुखमरी की स्थिति आ गयी है. उधर समाजसेवी शौकत अली ने आपदा मंत्री रेणु कुशवाहा एवं जिलाधिकारी से दोनों परिवार को पांच-पांच लाख रूपये मुआवजा देने की मांग की है ताकि परिवार का गुजर-बसर हो सके.
(नि. सं.)
ठंढ ने ली मधेपुरा में दो की और जान ठंढ ने ली मधेपुरा में दो की और जान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 30, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.