बिजली विभाग की नाकामी से लाखों की संपत्ति नष्ट

(24 जनवरी 2013)
जिले में बिजली की स्थिति जैसी भी हो, पर शहर बिजली विभाग की करतूत से गम के अँधेरे में डूबे रहने को मजबूर है. अभी सक्षम सांसद शरद यादव कल आने वाले हैं तो लोग तात्कालिक रूप से बिजली को लेकर राहत महसूस कर सकते हैं. पर 22 जनवरी की दोपहर को जिला मुख्यालय के बाय पास रोड में कई लोगों को बिजली विभाग ने जो जोर का झटका धीरे से दिया उस झटके से मिले दर्द को भुलाना इतना आसान नहीं है. वोल्टेज का उतार-चढ़ाव तो मधेपुरा के लोग काफी दिनों से देख रहे हैं पर मंगलवार की दोपहर को अचानक कई घरों में 440 वोल्ट के आ जाने से लोगों के घरों में लाखों की बिजली से चलने वाली संपत्ति क्षण भर में जल गई. किसी का टीवी, तो किसी का रेफ्रिजेरेटर, कहीं प्रोजेक्टर तो कहीं वाशिंग मशीन.
      पर ऐसी दुर्घटनाओं में बिजली विभाग कहीं से अपनी गलती नहीं मानता है. उनका कहना है कि लोग लोकल मिस्त्री से टोका लगवाते हैं जिसके कारण ही ये सब होता रहता है. जबकि पीड़ित लोगों का कहना है कि विभाग को वोल्टेज के उतार-चढ़ाव की जानकारी पहले से ही दी जाती रही थी, पर सोये रहते हैं विभाग के लोग. शायद उन्हें इतना भी ज्ञान नहीं कि बिल के पैसे लेते हो, सब कुछ तुम्हें ही देखना है. कुछ लोगों का ये भी कहना है कि अवैध कनेक्शन से उगाही किये पैसे का एक हिस्सा बिजली विभाग के अधिकारियों तक भी जाता है तो ये क्या ख़ाक देखेंगे ?
(वि० सं०)
बिजली विभाग की नाकामी से लाखों की संपत्ति नष्ट बिजली विभाग की नाकामी से लाखों की संपत्ति नष्ट Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 24, 2013 Rating: 5

1 comment:

  1. Nitish Kumar ka itna nam hai..lekin electricity ke ke mamle mein woh complete failure hain.

    ReplyDelete

Powered by Blogger.