पहले शौचालय बनाये ग्रामीण तब देंगे इंजीनियर पैसे

शौचालय के लिए कहाँ से पैसे लाएं?
संवाददाता/15/12/2012
जिले में सम्पूर्ण स्वच्छता अभियान का सम्बंधित अधिकारियों ने बेड़ा गर्क रखा है. जिले के कई जगहों पर इस योजना के अंतर्गत शौचालय तो बने परन्तु सिर्फ कागज पर ही. अब तो इस योजना के क्रियान्वयन में एक नई अदभुत बात भी सामने आई है. इस योजना के तहत जब ग्रामीण पीएचईडी के अधिकारी के पास शौचालय बनवाने की बात को लेकर जाते हैं तो अधिकारी कहते हैं पहले शौचालय अपने पैसे से बना दीजिए फिर मुखिया जी से लिखवाइए उसके बाद बैंक में खाता खुलवाइए और तब यदि देखेंगे कि सबकुछ सही है तो खाता में पैसा डलवा देंगे.
            मधेपुरा प्रखंड के भदौल गाँव का नवीन कुमार जिलाधिकारी के जनता दरबार में इस बात की शिकायत लेकर पहुंचा कि जब वह मधेपुरा स्थित पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता के पास अपने गाँव में शौचालय बनवाने की बात लेकर पहुंचा तो कार्यपालक अभियंता ने उसे पहले मुखिया से संपर्क कर शौचालय बनवाने को कहा फिर उसके खाते में पैसा देने की बात कही.
            जिलाधिकारी ने जांच कर कार्यवाही का आश्वासन तो दे दिया पर सब जानते हैं कि आश्वासन से भदौल या अन्य गांवों में शौचालय नहीं बन जायेगा और सरकारी योजनाएं फिलहाल लूट-खसोट का ही अड्डा बनी रहेंगी.
पहले शौचालय बनाये ग्रामीण तब देंगे इंजीनियर पैसे पहले शौचालय बनाये ग्रामीण तब देंगे इंजीनियर पैसे Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 15, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.