मधेपुरा थाना के दो दरोगा पर अधिवक्ता ने किया न्यायालय में मुकदमा

पीड़ित अधिवक्ता
संवाददाता/20/12/2012
मधेपुरा थाना के दो अवर निरीक्षकों पर एक अधिवक्ता ने न्यायालय में मुकदमा दायर कर दिया है. पेशे से अधिवक्ता रनिंग कुमार ने अ.नि. मंगलेश कुमार, अ.नि. रंजय कुमार सिंह तथा अन्य पांच-सात आरक्षी बल पर न्यायालय में परिवाद पत्र दायर करते हुए यह आरोप लगाया है कि गत 18 दिसंबर की रात को ये लोग वार्ड नं. 9 स्थित उनके आवास पर पहुंचे. अ. नि. रंजय सिंह ने परिवादी से उसके भाई राजा जिसका पूरा नाम राकेश रंजन है के बारे में पूछा. परिवादी ने जब ये बताया कि राजा घर में नहीं है और किसी संबंधी के यहाँ गया हुआ है तो इनलोगों ने पुलिस बल को जबरन घर में घुस कर राजा को खोजने कहा.
        परिवाद पत्र में आगे लिखा है कि परिवादी ने जब उनसे यह कहा कि वह सम्मानित अधिवक्ता है उसे वह सर्च वारंट या राजा की गिरफ्तारी का वारंट दिखावे. इस पर दोनों दारोगाओं ने अधिवक्ता को गाली देते हुए कहा कि साला, वकील है तो क्या करेगा, वकालत न्यायालय में चलता है पुलिस का अपना रूतबा है, वह कभी भी किसी के घर में घुस सकता है. उसके बाद उनलोगों ने महिलाओं के रहने वाले स्थान में भी घुस कर खोजबीन किया और करीब एक हजार रूपये का सामन क्षतिग्रस्त कर दिया. फिर जाते समय वे लोग दरवाजा के अंदर रखा मोटरसायकिल BR 43 9198 ले गए और न ही उसका सीजर लिस्ट ही बनाया. मोटरसायकिल ले जाते समय उन्होंने धमकी दी कि कल तक यदि राजा के बारे में सूचित नहीं किया तो पेट्रोल पम्प लूट कांड में तुम्हारे भाई को फंसा देंगे, वकालत करते रहना.
            मामला सीजेएम की कोर्ट में परिवाद संख्यां 1413/2012 के रूप में दर्ज कर लिया गया है. अब देखना है कि इस मामले में कोर्ट संज्ञान लेती है अथवा नहीं.
मधेपुरा थाना के दो दरोगा पर अधिवक्ता ने किया न्यायालय में मुकदमा मधेपुरा थाना के दो दरोगा पर अधिवक्ता ने किया न्यायालय में मुकदमा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 20, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.