इप्टा के कलाकारों ने मोमबत्ती के साथ जुलूस निकाल किया विरोध प्रदर्शन

संवाददाता/30/12/2012
भारतीय जन नाट्य संस्था की मधेपुरा इकाई के द्वारा आज दिल्ली गैंगरेप की पीड़िता की मौत के खिलाफ मधेपुरा में प्रदर्शन किये गए. कलाकारों तथा सदस्यों ने आज शाम जिला मुख्यालय के कर्पूरी चौक से मोमबत्ती जुलूस निकाला. इस दौरान प्रदर्शन ने भाग लेने वाले सभी लोगों ने विरोध स्वरुप मुंह पर काला कपड़ा बाँध रखा था. इस मौन जुलूस के माध्यम से वे सरकार से बलात्कारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की मांग कर रहे थे. उनके हाथों में तख्तियां थी जिनपर बलात्कारियों को कड़ी सजा देने के लिए क़ानून में संशोधन की भी मांग थी. एक तख्ती पर लिखा था JUSTICE DELAYED IS JUSTICE DENIED यानी न्याय में देरी न्याय नहीं मिलने के बराबर है. उनकी मांग थी कि उस घिनौने कांड के सभी दोषियों को अविलम्ब फांसी की सजा होनी चाहिए.
            जुलूस कर्पूरी चौक से लेकर पूरे शहर में भ्रमण किया. इस जुलूस में इप्टा के अध्यक्ष डा० अमोल राय, प्रदेश उपाध्यक्ष प्रो० सचिंद्र महतो, राज्य कार्यकारिणी सदस्य सुभाषचन्द्र, रंजीता कुमारी, कंचन कुमारी, जयश्री, साक्षी, दीक्षा, अमित, सुनित, संतोष, चन्दन, बाबुल आदि मौजूद थे.
इप्टा के कलाकारों ने मोमबत्ती के साथ जुलूस निकाल किया विरोध प्रदर्शन इप्टा के कलाकारों ने मोमबत्ती के साथ जुलूस निकाल किया विरोध प्रदर्शन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 30, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.