डीएम और एसपी ने किया मंडल कारा का निरीक्षण

 संवाददाता/24/11/2012
मधेपुरा के प्रभारी जिलाधिकारी श्रवण कुमार पंसारी और पुलिस अधीक्षक सौरभ कुमार शाह ने आज मधेपुरा जेल का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान जेल की सारी व्यवस्थाओं का गहन अध्ययन किया गया. इस दौरान दोनों वरीय अधिकारीयों ने कैदियों के वार्ड, उनके रहने और खाने की व्यवस्था, जेल की सुरक्षा व्यवस्था आदि मुद्दों को भी ध्यान पूर्वक देखा गया.
            मालूम हो कि मधेपुरा जिले में एक ही जेल है. मंडल कारा मधेपुरा में क्षमता से लगभग छ: गुणा कैदियों को रखा जाता है तथा जेल की हालत बदतर है. पिछले सप्ताह मंडल कारा मधेपुरा की स्थिति का जायजा लेने बिहार के सहायक कारा महानिरीक्षक भी आये थे. उनके पटना लौटने के बाद जिला प्रशासन को विभिन्न बिंदुओं पर जेल के निरीक्षण का निर्देश प्राप्त हुआ था जिसके आलोक में आज डीएम तथा एसपी ने कारा का विस्तृत निरीक्षण किया.
            सहायक कारा निरीक्षक के निरीक्षण के बाद जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के निरीक्षण से जेल में सुधार की उम्मीद जगी है. निरीक्षण के दौरान मधेपुरा थानाध्यक्ष नवीन कुमार सिंह भी मौजूद थे.
डीएम और एसपी ने किया मंडल कारा का निरीक्षण डीएम और एसपी ने किया मंडल कारा का निरीक्षण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 24, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.