शिक्षा विभाग में साइंस किट के नाम पर करोड़ों की लूट ?

संवाददाता/11/11/2012
जिले के स्कूलों में साइंस किट और अग्निशामक यंत्र की खरीद में करोड़ों के घोटाले की बात सामने आ रही है. सूत्रों के मुताबिक़ सर्वशिक्षा अभियान के तहत मधेपुरा जिले में साइंस किट, विज्ञान और गणित किट तथा अग्निशामक यंत्र की आपूर्ति विद्यालयों में की जानी थी. 2009 से 2011 के बीच जिले के शिक्षा माफियाओं ने अपने-अपने निजी कंपनियों से उक्त सामानों की खरीद कर ली थी जो स्तरीय नहीं है और इस तरह जिले में घटिया सामन खरीद कर खुद को लाभ पहुंचा लिया गया. कोसी प्रमंडलीय भ्रष्टाचार निवारण संगठन के अध्यक्ष राजीव जोशी तो यहाँ तक आरोप लगाते हैं कि इस योजना में जिले में करोड़ों रूपये की लूट हुई है जिसमें सम्बंधित विद्यालय के प्रधानाध्यापक, शिक्षा सचिव तथा जिले में बैठे सर्वशिक्षा अभियान के शिक्षा माफियाओं ने दस हजार रूपये के साइंस किट की घटिया कंपनी से दो हजार रूपये में खरीद कर करोड़ों रूपये गटक लिए हैं. वे कहते हैं कि जब उन्होंने इस सम्बन्ध में आरटीआई के तहत जानकारी मांगी तो उन्हें इसकी जानकारी नहीं दी गयी.
            इस बावत जानकारी लेने हेतु जब मधेपुरा टाइम्स ने जिला शिक्षा पदाधिकारी मिलिंद कुमार सिन्हा को आज सुबह 08.40 बजे उनके मोबाइल (9852388928) पर फोन लगाया तो उनके द्वारा कॉल रिसीव नहीं किया गया.
            एक बात तो तय है कि जिले में चारों ओर लूट का वातावरण बना हुआ है और शिक्षा विभाग में जितनी लूट हो रही है उतनी शायद किसी और विभाग में नहीं.
शिक्षा विभाग में साइंस किट के नाम पर करोड़ों की लूट ? शिक्षा विभाग में साइंस किट के नाम पर करोड़ों की लूट ? Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 11, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.