विशालकाय श्रीकृष्ण मंदिर होगा देश का दूसरा सबसे बड़ा कृष्ण मंदिर !

संवाददाता/27/11/2012
जिला मुख्यालय स्थित गोशाला परिसर में बन रहे विशालकाय श्रीकृष्ण मंदिर का निर्माण छत ढलाई अवस्था तक पहुँच चुका है. श्रीकृष्ण क्रान्ति संघ इस मंदिर के निर्माण में अहम भूमिका निभा रहा है और दस हजार स्क्वायर फीट में बन रहा ये मंदिर कई मामलों में बेमिसाल होगा. श्रीकृष्ण क्रान्ति संघ से जुड़े लोगों ने बताया कि इससे बड़ा श्रीकृष्ण मंदिर सिर्फ भगवान श्रीकृष्ण के जन्मस्थान बटेश्वर में ही है. यह मंदिर देश का दूसरा सबसे बड़ा श्रीकृष्ण मंदिर होगा.
            जन्माष्टमी के अवसर पर गोशाला से जब झांकियों के निकालने की परंपरा की शुरुआत आज से कुछ वर्ष पहले हुई तो कृष्णभक्तों ने यहाँ मंदिर निर्माण को सोची. मधेपुरा के सैंकड़ों लोगों ने इस काम में नैतिक और आर्थिक सहयोग किया तो आज यह विशालकाय मंदिर इस अवस्था तक पहुँच चुका है. इस मंदिर की एक अनोखी बात इसमें विवाह भवन का होना है जो कम शुल्क पर आम लोगों के लिए उपलब्ध होगा.
            पर आम और खास लोगों के सहयोग से बन रहे इस मंदिर को पूरा होने में अभी भी कई मुश्किलें दीख पड़ती हैं. सिर्फ इसके ढलाई में ही 30 लाख रूपये की लागत का अनुमान है. मंदिर निर्माण का कार्य पूरा होने में अभी वक्त तो जरूर लगेगा. श्रीकृष्ण क्रांति संघ के सदस्यों ने आम लोगों से यह अपील भी की है कि मंदिर के बैंक खाते (खाता संख्यां. 32657907468) में स्वेच्छा से दान स्वरुप राशि जमा कर मधेपुरा की धरोहर बनने वाले इस मंदिर के निर्माण में भागीदार बनें.
विशालकाय श्रीकृष्ण मंदिर होगा देश का दूसरा सबसे बड़ा कृष्ण मंदिर ! विशालकाय श्रीकृष्ण मंदिर होगा देश का दूसरा सबसे बड़ा कृष्ण मंदिर ! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 27, 2012 Rating: 5

1 comment:

  1. Kripya bank khaate ka pura varnan karein....

    ReplyDelete

Powered by Blogger.