पहले सवा साल में एक लाख विजिट का मतलब


मधेपुरा टाइम्स का विजिट एक लाख का आंकड़ा पार कर चुका है.निश्चित रूप से इस शानदार परफोर्मेंस के लिए हमारे पाठक ही बधाई के पात्र हैं.२१ मार्च २०१० को जब हमने पहली बार मधेपुरा के लिए इस ऑनलाईन अखबार को शुरू करने की हिम्मत जुटाई थी तो सच कहें हम इतने आशान्वित नही थे. लगभग एक साल चार महीने के इस सफर में हमें थोड़े-बहुत विरोध का भी सामना करना पड़ा, जिसे हम सोचकर चल ही रहे थे.पर हमारा आगे बढ़ने का सिलसिला थमा नहीं और अब मधेपुरा टाइम्स से सम्बंधित जिन आंकड़ों को हमने पार किया है उस पर हमारे पाठक गर्व कर सकते हैं.
     पहली बात कि ये अब सिर्फ मधेपुरा से जुड़े लोगों का ही पत्र नही रहा,बल्कि समूचे भारत और दुनियां भर के हिन्दी जानने वाले पाठकों की भी ये पसंद बन गयी है.आंकड़े गवाह हैं कि विश्व के ५९ देशों से मधेपुरा टाइम्स पर विजिट होते हैं, जो बताते हैं कि इस पर छपी ख़बरें और अन्य आलेख लोगों को पसंद हो रहे हैं.
    मधेपुरा टाइम्स की रैंकिंग पर अगर एक नजर डाला जाय तो अभी करोड़ों वेबसाइटों में इसकी वर्ल्ड रैंकिंग: २,२०,३८७ तथा भारत में इसका स्थान १७,२३१ है.जबकि बहुचर्चित ब्रांड बिहार डॉट कॉम की रैंकिंग पांच साल में वर्ल्ड में १,८१,२८० और भारत में १८,९०९ बताता है कि हम देश में लोकप्रियता के मामले में इस अति लोकप्रिय वेबसाईट से भी आगे हैं.कई वर्षों से बिहार में लोकप्रिय रहा ऑनलाइन अखबार मैग्निफिसेंट बिहार की वर्ल्ड रैंकिंग १७,१०,४५७ और भारत में १,९६,५९३ की रैंकिंग यह साबित करता है लोकप्रियता के मामले में हम कई महत्वपूर्ण वेबसाइट्स से आगे बढ़ चुके हैं. पाठकों के विजिट को यदि हम देखें तो मधेपुरा के सरकारी वेबसाईट पर २२.१०.२००९ से मात्र २९,३९९ विजिट ही दर्ज हैं.(आंकड़े एलेक्सा रैंकिंग पर आधारित)
   इस एक लाख विजिट पार करने की खुशी में हम अपने पाठकों से पुन: कहना  चाहेंगे कि आप हमारे लिए सर्वोपरि हैं.हमसे कभी-कभी गलतियाँ भी हो सकती है, जिसकी तरफ आप हमारा ध्यान दिलाएं तो हमें बहुत खुशी होगी.हम अभी भी बहुत सारे मामलों में आपकी मदद की जरूरत महसूस करते हैं.अपने सुझाव पहले की भांति हमें भेजते रहें ताकि हम अपने में और अधिक सुधार ला सकें.
शुभकामनाओं सहित
मधेपुरा टाइम्स टीम
पहले सवा साल में एक लाख विजिट का मतलब पहले सवा साल में एक लाख विजिट का मतलब Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 14, 2011 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.