फर्जी एलियन से बेवकूफ बनाया दुनियां को

एलियंस (दूसरे ग्रह के मानवनुमा जीव) हमेशा से पृथ्वीवासियों के लिए उत्सुकता की वस्तु रही है.पृथ्वी पर जहाँ कई जगह एलियंस की उपस्थिति दर्ज होने की सूचना लोगों के रोमांच को बढ़ाती रहती है,वहीं एलियंस की कई झूठी ख़बरें भी लोगों को परेशान  करती रही हैं.एक ताजा घटनाक्रम में रूस के दो लड़कों ने इसी १७ अप्रैल को यूट्यूब पर एलियंस का झूठा वीडियो अपलोड (उक्त फर्जी वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें.) कर महज चार दिनों में दुनिया भर के करीब ५९ लाख लोगों को बेवकूफ बनाया.
वीडियो का एलियन

क्या है इस वीडियो में?
इस वीडियो में जेम्स एब्स ने बताने का प्रयास किया कि ऐसा हो सकता कि एलियंस का कोई यान रूस के इस बर्फीले इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया हो और ये एलियन यहाँ मर गया हो.वीडियो में एलियन( जैसा फिल्मों में दिखाया जाता है) के मृत शरीर को भी दिखाया गया है.पर इस वीडियो को यूट्यूब पर अपलोड करते समय इन लड़कों ने शायद नही सोचा था कि इस फर्जी वीडियो को अपलोड करने के क्या परिणाम हो सकते हैं.
कैसे खुला राज?
दुनिया भर में जब इस वीडियो को देखकर रूस में मिले इस मृत एलियन की चर्चा गर्म होने लगी तो रूस सरकार को भी इसकी भनक लगी.वीडियो में दिखाए जगह पर जब सरकार ने जांच कराई तो सारा माजरा खुल कर सामने आ गया.दरअसल ये एलियन डबलरोटी से बनाया गया था.फिर क्या था? रूस सरकार ने इस फर्जीवाड़े का खुलासा कर दुनिया से इस वीडियो से गुमराह न होने की अपील की,और इसमें शामिल दोनों लड़कों को गिरफ्तार कर लिया.
(मधेपुरा टाइम्स रिपोर्ट)
फर्जी एलियन से बेवकूफ बनाया दुनियां को फर्जी एलियन से बेवकूफ बनाया दुनियां को Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 22, 2011 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.