फिर हुई मानवता शर्मशार:तीन साल की बच्ची के साथ बलात्कार

बलात्कार का आरोपी युवक
 रूद्र नारायण यादव/१६ अप्रैल २०११
मानवता को शर्मशार करते हुए आज तडके पांच बजे बिहारीगंज में एक युवक ने अपनी पड़ोस की तीन वर्षीया एक बच्ची के साथ बलात्कार कर डाला.बच्ची को लहू-लुहान अवस्था में इलाज हेतु पूर्णियां ले जाया गया है जहाँ उसकी हालत गंभीर बताई जाती है.
      प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना बिहारीगंज स्टेशन रोड की है,जो बिहारीगंज थाना के पास ही है.दिलीप साह की तीन वर्षीया पुत्री बबली (काल्पनिक नाम) अपने घर में सोई थी.पिता दिलीप साह सुबह उठकर शौच के लिए गए था और माँ स्टेशन के बगल वाले मंदिर भगवान की पूजा करने गयी थी.बबली की माँ ने
सपने में भी नही सोचा था कि जिस भगवान के प्रति मन में गहरी आस्था  लिए वह मंदिर जा रही है वो भी

उसकी मासूम बबली को इस हैवानियत से नही बचा सकेंगें.माता-पिता की अनुपस्थिति को पड़ोस का शंकर भगत का २५ वर्षीय हैवान पुत्र राजा भांप गया. फिर घर  घुसकर उसने मानवता की सारी सीमाओं को
थाना का घेराव करते आक्रोशित लोग
लांघकर बबली के साथ जबरन जो कुकृत्य किया उसने सभ्य समाज को फिर एक बार  सकते में डाल दिया है. पिता जब शौच से लौटे तो राजा भाग रहा था.माँ मंदिर से वापस आयी तो बेटी को लहुलुहान हालत में देखकर मूर्छित हो गयी.बच्ची को आनन्-फानन में अस्पताल ले जाया गया,जहाँ उसकी गंभीर स्थिति को देखकर डॉक्टरों ने पूर्णियां रेफर कर दिया.परिवार वाले बबली की जान बचाने तुरंत ही पूर्णियां रवाना हो गए,जहाँ से मिली जानकारी के अनुसार बबली की स्थिति नाजुक है.
      इधर घटना के विरोध में बिहारीगंज के लोग काफी आक्रोशित हो गए और थाना का घेराव किया.पुलिस ने भी मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए राजा को  गिरफ्तार कर लिया है.आक्रोशित लोगों  का कहना था कि राजा को फांसी पर चढ़ा देना चाहिए.
  जो भी हो,एक मासूम की जिंदगी बर्बाद हो चुकी है.बबली अगर जिन्दा भी लौटती है तो जिंदगी भर शायद इस सदमे को भुला न सकेगी.क्या होगा उसका भविष्य? भविष्य तो दाव पर इस मासूम के माता-पिता की भी लग चुकी है,जिसे इस मासूम के साथ  बीती बातों की यादों के साथ जीना पड़ेगा और अब ये शायद ही किसी पर विश्वास कर सकेगी. यहाँ बहुत  से लोग आवश्यकता महसूस करते हैं क़ानून में बदलाव की,जिससे दोषी दरिंदों को स्पीडी ट्राइल कर फांसी की सजा मिल सके.तब ही ऐसी घटना की पुनरावृति को रोका जा सकेगा.
फिर हुई मानवता शर्मशार:तीन साल की बच्ची के साथ बलात्कार फिर हुई मानवता शर्मशार:तीन साल की बच्ची के साथ बलात्कार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 16, 2011 Rating: 5

1 comment:

  1. Manavta sirf sharmsaar hi nahi hui tar-tar ho gayi ye kukritya to shayad jaanwar bhi nahi karte.aise mamlo me doshiyo ko na sitf fansi ki saja ho balki uske maa-baap ko bhi fansi ki saja ho jaye to behtar hoga.kyoki us maa-baap ki har paidais nalayak hi hogi.aise maamle me doshi ko fansi nahi mili to judiciary pr ungli uthana koi galat nahi hoga.

    ReplyDelete

Powered by Blogger.