NEET और NET में धांधली और पेपर लीक के खिलाफ एनएसयूआई ने किया पुतला दहन

आज दिनांक- 22.06.2024 को नेट पेपर लीक और धांधली के खिलाफ भूपेंद्र नारायण मंडल विश्विद्यालय मुख्य द्वार पर एनएसयूआई कार्यकर्ता ने एनएसयूआई जिलाध्यक्ष निशांत यादव के नेतृत्व में प्रधानमंत्री मोदी का पुतला दहन कर आक्रोश व्यक्त किया. बड़ी संख्या में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने विश्वविद्यालय मुख्य द्वार पर घंटो नारेबाजी किया. 

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे एनएसयूआई जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि  मोदी सरकार के पिछले सात वर्षों के कार्यकाल में सत्तर परीक्षाओं के प्रश्न पत्र लीक हुए हैं. भाजपा सरकार छात्रों के अधिकार और उनके भविष्य की रक्षा नहीं कर पा रही है. आए दिन परीक्षा से पूर्व ही प्रश्न पत्र लीक हो जाते हैं लेकिन सरकार द्वारा ऐसे मामलों पर कठोर कार्रवाई नहीं किए जाने के कारण शिक्षा माफियाओं का मनोबल सातवें आसमान पर है. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों नीट परीक्षा में प्रश्न पत्र लीक होने और परीक्षा परिणाम में बड़े पैमाने पर धांधली सामने आई लेकिन सरकार इस मामले पर चुप है. सरकार की चुप्पी सरकार के मंशा और नियत पर सवाल खड़ा कर रहा है. नीट के बाद तुरंत नेट प्रश्न पत्र लीक होना साफ साबित कर रहा है कि मोदी सरकार के हाथ में छात्रों का भविष्य सुरक्षित नहीं है. यह सरकार शिक्षा माफियाओं की गठजोड़ वाली सरकार हैं. आज पूरे देश में छात्र सड़क पर सरकार से सवाल कर रहे हैं लेकिन सरकार माफियाओं पर कार्रवाई करने के बजाय छात्रों पर लाठीचार्ज और उनकी गिरफ्तारियां की जा रही है. 

उन्होंने बताया कि एनएसयूआई देशभर में नीट और नेट अभ्यर्थियों के न्याय के लिय सड़क पर संघर्ष कर रही है. आगे आने वाले 24 जून को एनएसयूआई दिल्ली में संसद का घेराव करेगी, जिसमें लाखों की संख्या में देश भर से छात्र - छात्राएं शामिल होने आ रही है. 

जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि सरकार की मंशा शुरू से ही छात्र और युवा विरोधी रही है. पहले तो सरकारी नौकरियों को खत्म किया फिर देश के बहुसंख्यक गरीब और कमजोड़ वर्गों को शिक्षा से वंचित करने के लिय कोरोना महामारी और लॉकडाउन के समय नई शिक्षा नीति 2020 लाकर शिक्षा को महंगा करने का  प्रयास किया. छात्रों और युवाओं के प्रति सरकार की संवेदनहीनता अब बर्दाश्त नहीं की जाएगी. जबतक नीट परीक्षा रद्द कर फिर से साफ-सुथरे तरीके से नीट परीक्षा आयोजित नहीं की जाती है तबतक आंदोलन जारी रहेगा. 

वहीं एनएसयूआई जिला उपाध्यक्ष जितेंद्र कुमार और जिला सचिव सोनू कुमार ने कहा कि छात्र बहुत मेहनत से पढ़ाई करते हैं, गरीब और कमजोड़ तबके के लोग अपने खून-पसीने की कमाई से पाई-पाई जोड़कर अपने बच्चो को पढ़ाते हैं लेकिन सरकार की संवेदनहीनता छात्रों को आत्महत्या करने पर मजबूर कर रही है. सरकार को छात्रों के साथ हो रहे अन्याय पर जवाब देना होगा. 

विरोध प्रदर्शन में मुख्य रूप से एनएसयूआई गम्हरिया प्रखंड संयोजक नीतीश कुमार, छात्रनेता जयकिशन कुमार, संतन कुमार, मणिभूषण कुमार, धीरज कुमार, ज्योतिष कुमार, लाल बहादुर, विभाष कुमार विमल, राजेश कुमार, प्रशांत कुमार समेत दर्जनों एनएसयूआई कार्यकर्ता मौजूद थे.

NEET और NET में धांधली और पेपर लीक के खिलाफ एनएसयूआई ने किया पुतला दहन NEET और NET में धांधली और पेपर लीक के खिलाफ एनएसयूआई ने किया पुतला दहन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 22, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.