मंत्री नीरज सिंह बबलू ने शहीद रमेश कुमार सिंह के परिजनों से मिलकर दी सांत्वना

बिहार सरकार में लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग मंत्री नीरज कुमार सिंह बबलू ने शहीद रमेश कुमार सिंह के परिजनों से मिलकर सांत्वना दिया.

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में पदस्थापित एसएसबी जवान रमेश कुमार सिंह (39 वर्ष) की अमरनाथ यात्रा के दौरान सुरक्षा ड्यूटी पर जहां हुए आकस्मिक निधन के बाद शनिवार को बिहार सरकार में लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग मंत्री नीरज कुमार सिंह बबलू ने उनके पैतृक गांव मुरलीगंज थाना क्षेत्र के दिग्घी पहुंचकर शहीद जवान के परिजनों से मुलाकात कर सांत्वना दिया. 

मंत्री नीरज कुमार सिंह बबलू के गांव पहुंचते ही दिग्घी के ग्रामीणों ने एक जुट होकर शहीद जवान के पत्नी तथा बच्चों के भरण पोषण समेत उनके परिवार को राष्ट्रीय परिवार का दर्जा दिलाने सहित बिहार सरकार एवं भारत सरकार से मिलने वाली सभी सहायता दिलवाने का मांग किया. साथ ही इस क्षेत्र में उनके नाम से सड़क पर उनका स्टेच्यू लगाने की भी बात रखी. 

मंत्री ने शहीद के परिजनों को सांत्वना देते हुए कहा कि शहीद का परिवार देश का परिवार है. देश ने अपना बेटा गंवाया है. उन्होंने शहीद के परिवार को सरकार से मिलने वाली हरसंभव सहायता दिलवाने का आश्वाशन दिया. इसी क्षेत्र में कहीं स्टेच्यू लगवाने की भी बातें कही ताकि उन्हें भुलाया ना जा सके.

ज्ञात हो कि यूपी के बलरामपुर में पदस्थापित एसएसबी जवान की अमरनाथ यात्रा के दौरान मंगलवार की दोपहर करीब ढाई बजे नगरोटा (जम्मू) में तबीयत बिगड़ जाने से मौत हो गई थी. जवान रमेश कुमार सिंह (39 वर्ष) मुरलीगंज थाना क्षेत्र के दिग्घी का निवासी था. उनके आकस्मिक निधन के बाद उनकी पत्नी तथा दो छोटे बच्चे के सिर से पिता का साया उठ गया.

मंत्री नीरज सिंह बबलू ने शहीद रमेश कुमार सिंह के परिजनों से मिलकर दी सांत्वना मंत्री नीरज सिंह बबलू ने शहीद रमेश कुमार सिंह के परिजनों से मिलकर दी सांत्वना Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 23, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.