चुनाव को लेकर सभी तैयारी पूर्ण: सभी बूथों पर ईवीएम दस्ता किया जा चुका है रवाना

मधेपुरा लोक सभा क्षेत्र में चुनाव को लेकर सभी तैयारी पूर्ण.

7 मई को होगा तीसरे चरण का मतदान, डीडीसी ने किया प्रेसवार्ता, कहा सभी बूथों पर ईवीएम दस्ता को किया जा चुका है रवाना: 

: सभी मतदान कैंदों पर भारी मात्रा में पुलिस बल और मजिस्ट्रेट की हो चुकी है प्रतिनयुक्ति, सुरक्षा का है पुख्ता इंतजाम:

: जिले को 30 कंपनी पारा मिलिट्री फोर्स का हुआ है आवंटन, इनमें एसएसबी के 9, बीएमपी के 7, सीआईएसएफ के 7, आईआरबी के 5 एवं बीएसएफ के 2 कंपनी शामिल हैं .

मधेपुरा में 7 मई को होगा तीसरे चरण की मतदान,जिसको लेकर जिला प्रशासन ने की सभी तैयारी पूर्ण. सभी बूथों पर मजिस्ट्रेट और पुलिस जवान के साथ ईवीएम दस्ता को किया गया रवाना . बता दें कि सहरसा जिले के तीन विधान सभा और मधेपुरा जिले के तीन विधान सभा मिलाकर मधेपुरा 13 लोक सभा क्षेत्र अंतर्गत 2045 मतदान केंद्र बनाया गया है, जहां लगभग 21 लाख 11 हजार मतदाता करेंगे अपने अपने मताधिकार का प्रयोग. 

दरअसल पुरुष मतदाता के संख्या की अगर हम बात करें तो 10 लाख 74 हजार 243 और महिला मतदाता की संख्या 9 लाख 96 हजार 852 है . वहीं थर्ड जेंडर मतदाता की संख्या 50 है तो इस बार 85 से अधिक उम्र के मतदाताओं की संख्या, 16 हजार 180 है और नए मतदाताओं की संख्या, 27 हजार 805 है. 13 लोक सभा क्षेत्र सहरसा और मधेपुरा के सभी बूथों सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुख्ता इंतजाम किया गया है ताकि निष्पक्ष और भय मुक्त माहौल में मतदाता अपना अपना मताधिकार का प्रयोग कर पाएंगे . वहीं जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह मधेपुरा डीएम विजय प्रकाश मीणा के निर्देशन में डीडीसी ने की प्रेसवार्ता, इस दौरान डीडीसी अवधेश कुमार आनंद ने बताया कि चुनाव को लेकर सभी तैयारी पूर्ण है 7 मई को 7 बजे से हीं निर्धारित सभी बूथों पर मतदान प्रारंभ होगी .जहां भारी संख्या में पुलिस बल और मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई जिससे निष्पक्ष और भयमुक्त माहोल में चुनाव संपन्न हो सके.

चुनाव को लेकर सभी तैयारी पूर्ण: सभी बूथों पर ईवीएम दस्ता किया जा चुका है रवाना चुनाव को लेकर सभी तैयारी पूर्ण: सभी बूथों पर ईवीएम दस्ता किया जा चुका है रवाना Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 06, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.