आगजनी में पांच परिवारों के घर जलकर राख

मुरलीगंज प्रखंड के दिग्घी पंचायत में कल 01 मई को आगजनी में पांच परिवारों के घर जलकर राख

मुखिया विकास कुमार ने बताया कि 24 घंटे बीत जाने के उपरांत नहीं मिली अग्नि पीड़ितों को अंचल से कोई भी सहायता. 

मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत दिग्घी पंचायत में दिनांक 1 मई 2024 को दिन के 11:30 बजे वार्ड नंबर 7 में आगजनी की घटना घटी. आम जनों के सहयोग से जब तक अग्निशमन दल के लोग पहुंच पाते तबतक लोगों ने पंपसेट और मोटर के सहारे आग को बुझाने का प्रयास किया. आगजनी की घटना में दिलखुश कुमार पिता पंकज यादव के घर के लकड़ी का समान पलंग कुर्सी तथा खाने पीने के समान सब कुछ जलकर राख हो गया.

वहीं दूसरी तरफ शंकर यादव पिता शब्बू यादव के घर में भी क्षति पहुंची. वहीं अग्नि से क्षतिग्रस्त विजेंद्र कुमार पिता सुरेंद्र यादव के घर में भी पलंग, कुर्सी, बिछावन, साइकिल, खाने पीने का समान सभी जलकर राख हो गए. वहीं प्रमोद कुमार पिता महेंद्र यादव के घर का समान भी अग्नि का भेंट चढ़ गया. पांचवा घर मनोज यादव का धान तैयार करने वाला थ्रेसर एवं घरेलू सामान जलकर खत्म हो गया.

उक्त मामले में दिग्घी पंचायत पंचायत के मुखिया विकास कुमार ने बताया कि मुरलीगंज अंचलाधिकारी को इस मामले की जानकारी दी गई है. कल भी उन्हें फोन से सूचना दी गई थी. आज भी उन्हें सूचना दी गई है लेकिन अब तक अग्नि पीड़ित परिवारों को कुछ भी आपदा के तहत सहायता नहीं उपलब्ध करवाई गई है. अग्नि पीडित खुले आसमान के नीचे हैं. इस चिलचिलाती धूप में उन्हें प्लास्टिक तिरपाल भी मुहैया नहीं कराया गया है.

आगजनी में पांच परिवारों के घर जलकर राख आगजनी में पांच परिवारों के घर जलकर राख Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 02, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.