भीषण आग से एक बच्चे की जलकर मौत, 40 घर जले, एक करोड़ से अधिक की क्षति

मधेपुरा के महेशुआ गांव में अचानक लगी आग से करीब 40 घर जलकर हुए राख, एक बच्ची की जलकर हुई मौत.

मधेपुरा सदर प्रखंड के महेशुआ गांव में सोमवार की देर शाम लगी आग के बाद जिला प्रशासन की टीम घटनास्थल पर कैम्प कर रही है। भीषण आग से हुई बर्बादी के बद लोग खुले आसमान के नीचे रहने को विवश हैं । 

स्थानीय जनप्रतिनिधि और ग्रामीणों की मदद से सुबह में नाश्ता की व्यवस्था की गई। प्रशासन की ओर से लोग लगे हुए हैं । बताया जा रहा है कि सोमवार की शाम लगभग 7 बजे घर में आग लगी थी। 5 दमकल और स्थानीय लोगों की मदद से लगभग पांच घंटे के कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस घटना में एक बच्ची जिंदा जल गई। मृतका की पहचान महेशुआ निवासी श्रवण कुमार दास की 7 वर्षीय बेटी कोमल कुमारी के रूप में हुई। सुबह में मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है। 

जिला परिषद उपाध्यक्ष रघुनंदन दास ने कहा कि लगभग 40 परिवार के 70 लोग इस घटना प्रभावित हुए हैं । अगलगी की घटना में एक करोड़ से अधिक की क्षति का अनुमान है। घटना स्थल पर मौजूद सीओ केशिका झा ने भी पीड़ित परिवार को नियमानुसार राहत पहुंचाने की बात कही. वहीं एसडीएम संतोष कुमार ने फोन पर कहा कि तत्काल पीड़ित परिजनों के बीच नाश्ता की पैकेट का प्रबंध किया गया है बहुत जल्द अन्य आवश्यक सामग्री मुहैया की जाएगी।

उधर मधेपुरा की समाजसेवी संस्था प्रांगण रंगमंच के द्वारा अतिआवश्यक सामग्रियों समेत सूखा राहत वितरण किया गया. 

वहीँ जिला प्रशासन के तरफ से भी फ़ूड पैकेट तथा भोजन की व्यवस्था दिन में और रात में भी की गई है. साथ ही आवासन हेतु बाढ़ आश्रय स्थल में तत्काल टेंट लगाकर रहने का प्रबंध किया  है, उक्त बातों की जानकारी देते हुए सीओ केशिका झा ने बताया कि तत्काल प्रत्येक परिवार को एडीएम आपदा के द्वारा 12-12 हजार रूपये की व्यवस्था की जा रही है, लेकिन उपरोक्त पीड़ित परिवारों से उनके बैंक खाता संख्या की मांग की जा रही है ताकि पूरी राशि उनके खाते में सीधे दी जा सके. उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन नैतिकता और मानवता के आधार पर हर संभव मदद के लिए कटिबद्ध है. साथ ही उन्होंने कहा कि कई सामाजिक संगठन को आमंत्रित किया गया है कि आपदा की इस विषम परिस्थिति में बढचढ कर भाग लें. जबकि मधेपुरा के स्थानीय सामाजिक संगठन प्रांगण रंगमंच बढ़ चढ़ कर इस कार्य में हिस्सा ले रही है.

उधर सदर अस्पताल के डीपीएम प्रिंस कुमार ने बताया कि हमलोग अपने स्तर से हर संभव मदद के लिए तैयार हैं. जो भी चिकित्सीय सहायता की आवश्यकता हो रही है, हम मुहैया करा रहे हैं. साथ ही सदर अस्पताल की ओर से कैम्प भी किया जा रहा है.

भीषण आग से एक बच्चे की जलकर मौत, 40 घर जले, एक करोड़ से अधिक की क्षति भीषण आग से एक बच्चे की जलकर मौत, 40 घर जले, एक करोड़ से अधिक की क्षति Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 02, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.