मंडल कारा में एक कैदी की संदिग्ध मौत: परिजनों ने लगाया पीट-पीट कर हत्या का आरोप

मधेपुरा मंडल कारा में एक कैदी की संदिग्ध मौत पर जेल के अंदर आक्रोशित कैदियों ने जमकर काटा बबाल, दो गेट को भी किया क्षतिग्रस्त. मामले की तफ्तीश में जुटी जिला प्रशासन. 

मिली जानकारी के अनुसार मधेपुरा जिला के सिंहेश्वर थाना क्षेत्र अंतर्गत रूपौली पंचायत के कटैया गांव स्थित वार्ड संख्या 6 का रहने वाला कैदी गुणसागर शर्मा गांव के ही सुशील कुमार हत्या कांड में लगभग पिछले एक साल से जेल में बंद था. वहीं परिजनों के मुताबिक देर रात जेल में कैदी की पीट पीट कर हत्या की गई है. मृतक कैदी के परिजनों ने जेल अधीक्षक पर लगाया हत्या का आरोप .

हालांकि इस मामले को लेकर जेल अधीक्षक कैमरे पर कुछ भी बोलने से परहेज कर रहे हैं . जिले के आलाधिकारी भी इस मामले चुप्पी साधे हुए हैं. वहीं इस मामले को लेकर घंटो बाद सदर सीओ केशिका कुमारी ने बताया कि तत्काल कैदी की पोस्टमार्टम पुलिस प्रशासन के नेतृत्व में करवाया जा रहा है पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही कोई खुलासा हो पाएगा आखिर कैदी की बीमारी से हुई है मौत या फिर क्या वजह है. 

बताया जाता है कि पिछले तीन वर्षों में अब तक आधे दर्जन कैदियों की हो चुकी है मौत. जेल में क्षमता से तीन गुना अधिक रखे जाते हैं कैदी. इस बात को लेकर जेल अधीक्षक अमर शक्ति ने पिछले दिनों एक कार्यक्रम के दौरान किया था सहज स्वीकार कि पुराने जेल होने के कारण जगह कम पड़ जाती है, क्षमता से तीन गुने अधिक रखे जाते हैं कैदी, जिससे होती भारी परेशानी.

मंडल कारा में एक कैदी की संदिग्ध मौत: परिजनों ने लगाया पीट-पीट कर हत्या का आरोप मंडल कारा में एक कैदी की संदिग्ध मौत: परिजनों ने लगाया पीट-पीट कर हत्या का आरोप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 26, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.