प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में बिहार और देश की महिलाएं सशक्त: डॉ धर्मशीला गुप्ता

मधेपुरा जिला भाजपा कार्यालय में महिला मोर्चा द्वारा जिला कार्यसमिति सह शक्ति वंदन एवं स्वंय सहायता समूह के साथ एनजीओ के कार्यशाला का आयोजन किया गया. जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष डॉ धर्मशीला गुप्ता का आगमन हुआ. 

भाजपा महिला मोर्चा के इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष डॉ धर्मशीला गुप्ता ने कहा कि सिंहेश्वरधाम और समाजवाद के इस महान भूमि को मेरी ओर से सहृदय नमन व प्रणाम है. उन्होंने आगे कहा कि भारत के परम पुरुषार्थवान प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में एक-एक महिलाओं के विकास के लिए दर्जनों मजबूत योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है. प्रधानमंत्री आवास, उज्जवला योजना, हर घर नल, राशन, आयुष्मान जैसी महत्वपूर्ण योजनाएं घरेलू और ग्रामीण महिलाओं को बहुत ज्यादा बल दिया है. इसके अलावे प्रधानमंत्री मोदी जी ने दो से तीन करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाने का संकल्प लिया है, जिस बावत स्वरोजगार के लिए महिलाओं को मुद्रा योजना से तीस करोड़ से अधिक की राशि दी गयी है.

खेती से जुड़ी हुई हमारी माता बहनों को ड्रोन दीदी बनाकर उन्हें जीवन में विकास का नया आयाम दिया जा रहा है. आज प्रधानमंत्री द्वारा देश की सुरक्षा को मजबूती प्रदान करने के लिए रक्षा बजट पर 6.2 लाख करोड़ रुपए खर्च करने का लक्ष्य रखा गया है. साथ ही इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के लिए 11.11 लाख करोड़ का भारी भरकम बजट तय किया गया है. हमारी छात्राओं के लिए छात्रवृत्ति, छात्रावास, आवासीय विद्यालय, शिक्षा प्रोत्साहन राशि, स्वंय सहायता समूह की महिलाओं के लिए बहुत सारी योजनाएं चलाई जा रही है. आज यही कारण है कि अब भारत की महिला शक्ति तेजी से विकास कर रही है. सबसे बड़ा उपहार तो हम महिलाओं को प्रधानमंत्री मोदी जी ने यह दिया कि लोकसभा, राज्यसभा जैसे उच्च सदनों के लिए 33 प्रतिशत महिला आरक्षण का सीट तय कर दिया गया. जिससे आने वाले समय में हम महिलाओं के हाथ में देश के कानून और योजनाओं के निर्माण एवं बदलाव की शक्ति आ जाएगी. 

वहीं कार्यक्रम में जिला अध्यक्षा श्रीमती कुमारी साबरमती के अलावे प्रदेश मंत्री श्री स्वदेश कुमार, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य श्री अमोल राय, प्रदेश उपाध्यक्षा श्रीमती अंजनी निषाद, जिला महामंत्री भाजपा अभिषेक साह, महिला मोर्चा जिला उपाध्यक्ष रेखा रानी साहा, निभा झा, रीता राय, जिला महामंत्री कंचन देवी, अर्पना सिंह एवं कोमल यादव, विवाह कुमारी, मीना कुमारी आदि ने अपने-अपने विचार व्यक्त किए.

कार्यक्रम का संयोजन महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष साबरमती ने किया. उन्होंने कहा कि मधेपुरा भाजपा महिला मोर्चा महिलाओं को सशक्त बनाने में निरंतर कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं.

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में बिहार और देश की महिलाएं सशक्त: डॉ धर्मशीला गुप्ता प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में बिहार और देश की महिलाएं सशक्त: डॉ धर्मशीला गुप्ता Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 04, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.