मधेपुरा से लूटी गई ट्रक सहित 26 टन धान बरामद, चालक समेत 4 गिरफ्तार

मधेपुरा से लूटी गई ट्रक सहित 26 टन धान बरामद, पुलिस ने किया चालक समेत 4 अपराधी को गिरफ्तार, ट्रक चालक ने सहयोगी की मदद से बेचा था धान

मधेपुरा पुलिस के वैज्ञानिक अनुसंधान से हुआ मामले का बड़ा खुलासा:

मधेपुरा से लूटी गई ट्रक सहित 26 टन धान को पुलिस ने किया बरामद, पुलिस ने ट्रक चालक समेत 4 अपराधियों को गिरफ्तार किया. ट्रक चालक ने सहयोगी की मदद से मधेपुरा के आलमनगर में एक व्यवसाई को बेचा था धान. दरअसल एक बार फिर मधेपुरा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. जहां मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थाना क्षेत्र में पिछले शनिवार को हुए धान समेत ट्रक लूट कांड का पुलिस ने बड़ा उद्भेदन किया है.

बता दें कि पुलिस ने लूटी गई ट्रक सहित उस पर लदे 590 बैग में लगभग 26 टन धान बरामद किया है. साथ ही इस कांड में शामिल ट्रक चालक समेत 4 अपराधियों को भी गिरफ्तार किया है. वहीं इस मामले की जानकारी देते हुए एएसपी प्रवेंद्र भारती ने बताया कि पिछले 4 जनवरी को सूचना मिली कि 31 दिसंबर की देर रात मुरलीगंज बाजार से एक ट्रक और उस पर लदा 590 बैग धान गायब है तथा इसके वाहन मालिक सह चालक का भी कुछ पता नहीं चल पा रहा है. इस घटना के उद्भेदन के लिए सदर एसडीपीओ के नेतृत्व में डीआईयू शाखा मधेपुरा एवं मुरलीगंज थाना पुलिस बल के साथ एक संयुक्त टीम का गठन किया गया. 

जहां छापेमारी दल द्वारा वाहन मालिक सह चालक रोहतास जिले के बिक्रमगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत खैराभूधर निवासी उमेश साह को पूर्णिया जिले के के.नगर थाना क्षेत्र से पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया. ट्रक एवं धान के बारे में पूछताछ करने पर वह इंकार करने लगा तथा उल्टा धान व्यापारी पर ही ट्रक गायब करने का आरोप लगाने लगा. जब वाहन मालिक सह चालक द्वारा बार-बार पुलिस को दिग्भ्रमित किया जा रहा था. एएसपी ने बताया कि मधेपुरा पुलिस द्वारा वाहन मालिक के मोबाइल नंबर विश्लेषण तथा वैज्ञानिक अनुसंधान के आधार पर गहराई से छानबीन करने पर पता चला कि ट्रक मालिक सह चालक अपने सहयोगी उदाकिशनगंज थाना क्षेत्र के छर्रापट्टी वार्ड संख्या 07 निवासी राकेश चौरसिया, शेखपुरा वार्ड संख्या 16 निवासी वीरेंद्र चौरसिया के सहयोग से 590 बैग धान आलमनगर थाना क्षेत्र के चकला वार्ड संख्या 03 निवासी संतोष कुमार के यहां बेच दिया है. 

एएसपी ने बताया कि तकनीकी विश्लेषण एवं वैज्ञानिक अनुसंधान के माध्यम से घटना का सफल उद्भेदन किया गया तथा कांड में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी की गई है. पूछताछ करने पर सभी अपराधियों ने इस घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. साथ ही इनके निशानदेही पर आलमनगर से ट्रक एवं उस पर लदे 590 बैग धान को बरामद किया है. उन्होंने बताया कि पुलिस की गिरफ्त में आए अपराधकर्मियों के आपराधिक इतिहास के संबंध में भी पता किया जा रहा है. तत्काल गिरफ्तार अपराधियों को जेल भेजा जा रहा है.

मधेपुरा से लूटी गई ट्रक सहित 26 टन धान बरामद, चालक समेत 4 गिरफ्तार मधेपुरा से लूटी गई ट्रक सहित 26 टन धान बरामद, चालक समेत 4 गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 06, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.