मधेपुरा के दीपक प्रकाश रंजन को राष्ट्रीय बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप में बिहार टीम की कमान

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र के परमानपुर गांव वार्ड नं 15 के दीपक प्रकाश रंजन को राष्ट्रीय बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप में बिहार टीम की कप्तानी सौंपी गयी. 

गढ़चिरौली महाराष्ट्र में 6 से 10 जनवरी तक आयोजित होने वाली 69वीं सीनियर राष्ट्रीय बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप पुरूष व महिला में भाग लेने वाली बिहार टीम की घोषणा कर दी गयी है. टीम की घोषणा करते हुए बिहार बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव गौरी शंकर ने बताया कि बिहार सीनियर पुरूष टीम के कप्तान दीपक प्रकाश रंजन को बनाया गया है. बॉल बैडमिंटन टीम को सदस्य, बिहार विधान परिषद -सह- अध्यक्ष, बिहार बॉल बैडमिंटन संघ प्रो. नवल किशोर यादव, राज्य संघ के उपाध्यक्ष प्रो. सुहेली मेहता, संयुक्त सचिव मिताली मित्रा, शारीरिक शिक्षक शिव नारायण पाल ने खिलाड़ियों को राष्ट्रीय चैंपियनशिप में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दीं. 

बिहार टीम आज दानापुर-सिकन्द्राबाद एक्सप्रेस से प्रतियोगिता स्थल के लिए रवाना हो गयी. दीपक को वैशाली में आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के आधार पर बिहार टीम में चयन किया गया है. दीपक फिलहाल खिलाड़ी के साथ-साथ सह शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य अनुदेशक के पद पर उत्क्रमित मध्य विद्यालय मुड़वल्ला मधेपुरा में है. विद्यालय के प्रधानाध्यापक सुशील कुमार, अशोक कुमार, सुनील कुमार, आनंद, ने शुभकामनाएं दी है. दीपक मधेपुरा जिला के घैलाढ़ प्रखंड अंतर्गत भतरंधा परमानपुर पंचायत के परमानपुर वार्ड नंबर 15 का निवासी है. वह शुरू से ही खेल के प्रति जागरूक रहा है. वह अभी तक लगभग 25 राष्ट्रीय प्रतियोगिता में बिहार का प्रतिनिधित्व करते हुए बिहार को गौरवान्वित किया है. साथ ही उन्हें राष्ट्रीय प्रतियोगिता में कई बार बेस्ट प्लेयर का अवार्ड भी मिल चुका है. वे अपने गांव में भी कई बड़े-बड़े खेल का आयोजन कर चुके हैं. बच्चों को प्रोत्साहन देना, बच्चों को खेल के प्रति जागरूक करना इनका लक्ष्य है. 

बिहार टीम के कप्तान बनने पर गांव के ग्रामीणों के साथ साथ जनप्रतिनिधि ने भी उन्हें शुभकामनाएं दी. जिसमें वार्ड नंबर 15 की वार्ड सदस्या सुलोचना देवी, पालेश्वर झा हाई स्कूल के प्रधानाध्यापक सुभाष चंद्र, भतरंधा परमानपुर पंचायत की मुखिया रेनू देवी, भतरंधा परमानपुर की पंचायत समिति नगिया देवी, सुमन कुमार, रूपक कुमार, अखिलेश कुमार, विकाश, रामपुकर, अमर, रजनीश ने शुभकामनाएं दी. सभी जनप्रतिनिधियों ने कहा कि महाराष्ट्र से लौटने पर प्रखंड कार्यालय में भी उनको सम्मानित करेंगे.

मधेपुरा के दीपक प्रकाश रंजन को राष्ट्रीय बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप में बिहार टीम की कमान मधेपुरा के दीपक प्रकाश रंजन को राष्ट्रीय बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप में बिहार टीम की कमान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 05, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.