"आज मेरे लिए बड़ा ही भावुक पल": जननायक की जयंती पर पूर्व विधायक परमेश्वरी प्रसाद निराला

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री "भारत रत्न" जननायक कर्पुरी ठाकुर की जयंती पूर्व विधायक परमेश्वरी प्रसाद निराला के अध्यक्षता में मनाई गई.

जननायक कर्पुरी ठाकुर को "भारत रत्न" से सम्मानित करने पर श्री परमेश्वरी प्रसाद निराला ने राष्ट्पति महोदया को धन्यवाद ज्ञापन करते हुए कहा कि आज मेरे लिए बड़ा ही भावुक पल है. कर्पुरी जी ने ही मुझे सबसे पहले चुनाव लड़ने के लिए सोनवर्षा विधानसभा से टिकट दिया था. 1974 के आंदोलन में "सेंट्रल जेल" भागलपुर में उनके साथ रहा. जब भी कर्पुरी जी मधेपुरा आते थे वो मेरे ही फूस की झोपड़ी में विश्राम करते थे. मेरी धर्मपत्नी के हाथ से बनाया हुआ खाना खाते थे.

आदरणीय "लालू प्रसाद यादव" जी, मंडल मसीहा स्व० "शरद यादव" जी, मा० मुख्यमंत्री "नीतीश कुमार" जी एवं मा० उप-मुख्यमंत्री "तेजस्वी यादव "जी के वर्षों के संघर्ष का परिणाम है जो सड़क से लेकर सदन तक इस आंदोलन को जीवंत रखा. आज इनके बदौलत ही शोषितों, वंचितों की बहुप्रतीक्षित मांग पूरी हुई है. देश के सभी पिछड़े-शोषित-आदिवासी-अल्पसंख्यक को एकजुट होकर लोहिया-जेपी-अम्बेडकर-कर्पुरी-शरद-मुलायम के सपनों को पूरा करने के लिए एक साथ आना पड़ेगा.

इस मौक़े पर जयकिशोर यादव, अनिल यादव, रामोतार कुमार, गणेश यादव , नीरज कुमार, राजकुमार, आशीष आदर्श, सुधीर कुमार, महाकाल कुमार सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे.

"आज मेरे लिए बड़ा ही भावुक पल": जननायक की जयंती पर पूर्व विधायक परमेश्वरी प्रसाद निराला "आज मेरे लिए बड़ा ही भावुक पल": जननायक की जयंती पर पूर्व विधायक परमेश्वरी प्रसाद निराला Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 24, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.