दो देशी पिस्तौल व कारतूस के साथ तीन आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मधेपुरा जिले के कुमारखंड थाना पुलिस ने थाना क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर लूटकांड और आपराधिक घटना में संलिप्त 3 अपराधी को दो देसी पिस्तौल और दो कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार आरोपित को पुलिस ने गुरुवार को पुलिस अभिरक्षा में न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. 

बताया गया कि थाना क्षेत्र के इसराइन कला पंचायत के वार्ड 04 स्थित श्रीराम जानकी ठाकुरबाड़ी परिसर में आयोजित आठ दिवसीय भागवत कथा ज्ञान यज्ञ हो रहा था. इसी दौरान बुधवार को रात में गांव के ही एक मनबढ़ू प्रवृत्ति के व्यक्ति ने दो देसी पिस्तौल के साथ भागवत कथा ज्ञान यज्ञ कार्यक्रम में मंच पर प्रवचन दे रहे प्रवचनकर्ता संत शिवा शास्त्री पर नशे की हालत में पिस्तौल से लैस होकर मंच पर चढ़कर जानलेवा हमला कर दिया. देसी पिस्तौल को देखकर प्रवचन सुन रहे लोगों में अफरा- तफरी मच गयी. स्थानीय ग्रामीण और आयोजन समिति के लोगों ने प्रवचनकर्ता शिवा शास्त्री को किसी तरह इनके चंगुल से बचा लिया. ग्रामीणों ने पिंटू सिंह को दो देशी पिस्तौल और दो जिंदा कारतूस के साथ पकड़ लिया. घटना की सूचना कुमारखंड पुलिस पदाधिकारी को दिया गया. कुमारखंड थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर उदय कुमाार, दरोगा मुकेश कुमार, दरोगा गोपेंद्र प्रसाद सिंह मय पुलिस फोर्स घटनास्थल पर पहुंच कर पिंटू सिंह को दो देशी पिस्तौल व दो जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया.

वहीं थाना क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर हुई लूटकांड में संलिप्तता व केवटगामा गांव निवासी अभियुक्त सुनील कुमार को इनके घर पर छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया. जबकि थाना क्षेत्र के बिशनपुर कोड़लाही निवासी राजेश कुमार को भी इनके घर पर छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया गया.

थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर उदय कुमार ने पुष्टि करते हुए बताया कि भागवत कथा ज्ञान  में प्रवचन कर रहे प्रवचनकर्ता पर जानलेवा हमला करने वाले पिंटू सिंह को दो देशी पिस्तौल व दो जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार पिंटू सिंह के विरुद्ध थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. जबकि लूटकांड के अभियुक्त सुनील कुमार को केवटगामा गांव और राजेश कुमार को विशनपुर कोड़लाही गांव से गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार उक्त तीनों आरोपित को गुरुवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

(रिपोर्ट: मीना कुमारी/ मधेपुरा टाइम्स)

दो देशी पिस्तौल व कारतूस के साथ तीन आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार दो देशी पिस्तौल व कारतूस के साथ तीन आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 25, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.